Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCM Kejriwal आवास में कथित अनियमितता के विरोध में बीजेपी का सोमवार...

इंडिया न्यूज, CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के सरकारी आवास निर्माण का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम के सरकारी आवास पर 45 करोड़ रुपये खर्च का मामला सामने आने के बाद से दिल्ली में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर कथित अनियमितता का आरोप लगाया है। पार्टी ने इसको लेकर सोमवार से दिल्ली सीएम(Delhi CM) के सरकारी आवास पर अनिश्चितकालीन धरना(BJP Protest) का ऐलान किया है।

 

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdevaq) ने सीएम आवास विवाद पर कहा है कि बिना टेंडर के आवास पर 45 करोड़ का खर्च करना बड़ा भ्रष्टाचार है। सचदेवा ने आगे कहा,” दिल्ली सरकार भ्रष्ट है, जो केवल अपने नेताओं की स्वार्थ सिद्धि व वोट बैंक की राजनीति करती है। शिक्षा क्रांति के नाम पर स्कूल रूम घोटाला किया, सार्वजनिक परिवहन में मेट्रो के चौथे फेज को लंबित किया एवं बस खरीद घोटाला किया, कोविड काल तक में घोटाले किए। मोहल्ला क्लीनिक जैसा छलावा दिया।”

उन्होंने कहा, “फ्री बिजली-पानी के नाम पर दिल्ली जल बोर्ड को दिवालिया किया और इन सबसे ऊपर शराब घोटाला है जिसमें आज दो प्रमुख मंत्री जेल में हैं। इतने घोटाले करके भी मुख्यमंत्री का मन नहीं भरा और उन्होंने अपने राज महल रूपी बंगले को लेकर भी घोटाला कर दिया।”
इधर मामले को लेकर, दिल्ली एलजी ने दिल्ली के मुख्य सचिव से 6 फ्लैग स्टाफ हाउस, सीएम केजरीवाल के घर में मरम्मत के दौरान हुई अनियमितताओं पर 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है ताकि सभी फाइलों को सुरक्षित रखा जा सके और सुरक्षात्मक हिरासत में लिया जा सके। जिसे दिल्ली सरकार की पीडब्लयू मंत्री आतिशि ने असंवैधानिक बताया है।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular