होम / Booster Dose : केजरीवाल 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को नि:शुल्क बूूस्टर डोज निजी अस्पतालों में कराए उपलब्ध : अनिल

Booster Dose : केजरीवाल 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को नि:शुल्क बूूस्टर डोज निजी अस्पतालों में कराए उपलब्ध : अनिल

• LAST UPDATED : April 9, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Booster Dose : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को 10 अप्रैल से कोविड बूस्टर की मंजूरी देकर एक बार फिर नीजि अस्पतालों की जेब भरने की पहल शुरू कर रही है, क्योंकि बूस्टर डोज सरकारी अस्पतालों में नही मिलेगी केन्द्र सरकार ने यह भी स्पष्ट किया गया है।

अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की जनता को निशुल्क बूस्टर डोज लगवाने की जिम्मेदारी लें और दिल्ली की जनता को निशुल्क वैक्सीन लगाने का अपना वायदा पूरा करे क्योंकि कोविड महामारी और असहनीय बेलगाम महंगाई से दिल्लीवालों की कमर पहले से ही टूटी हुई है, अब दिल्लीवासी बूस्टर डोज का अतिरिक्त बोझ सहने की स्थिति में नही है।

गत 4-5 दिनों से कोविड केसों में हो रही है वृद्धि Booster Dose 

Booster Dose

अनिल कुमार ने कहा कि डीडीएमए की गाईडलाईन के तहत कोविड नियमों के पालन में ढील के बाद पिछले 4-5 दिन से लगातार कोविड केसों में वृद्धि हो रही है, जिसको केजरीवाल सरकार पूरी तरह नजरअंदाज कर रही है। अनिल कुमार ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के लोगों को कोविड बूस्टर डोज की जिम्मेदारी लेते हुए सभी प्राईवेट अस्पतालों को निर्देश जारी करें कि बूस्टर डोज मुफ्त दे और सरकारी अस्पतालों में भी बूस्टर डोज को सुनिश्चित करें क्योंकि पहली और दूसरी डोज सरकारी अस्पतालों में मुफ्त लग रही है।

बूस्टर डोज के घोषणा के बाद दोहरा चरित्र होता है उजागर 

Booster Dose

कुमार ने कहा कि 18 वर्ष से उपर के लोगों को बूस्टर डोज की घोषणा से पहले सरकार ने फ्रंटलाईन, स्वास्थ्य कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मंजूरी दी थी। उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज की घोषणा के बाद केन्द्र सरकार दोहरा चरित्र उजागर होता है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने पहली और दूसरी डोज के लिए मुफ्त लगाने की घोषणा की थी परंतु बूस्टर डोज मुफ्त देने पर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है। (Booster Dose)

Also Read : 

Also Read : Delhi Omicron Found In All 442 Covid Positive Samples : दिल्ली में पूर्णत: समाप्त नहीं हुआ हैं कोरोना, 442 नमूनों में मिला ओमिक्रॉन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox