Monday, April 22, 2024
HomeDelhiBrick Makers Protest : ईट निमार्ताओं ने जंतर-मंतर पर किया विरोध प्रदर्शन

Brick Makers Protest : ईट निमार्ताओं ने जंतर-मंतर पर किया विरोध प्रदर्शन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Brick Makers Protest : भवन निर्माण में प्रयुक्त ईट पर बढ़ी वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग को लेकर ईट निमार्ताओं ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय ईट व टाइल निमार्ता महासंघ की ओर से आयोजित प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, बंगाल, महाराष्ट्र, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व कर्नाटक समेत अन्य राज्यों के ईट निमार्ता शामिल हुए। महासंघ के महासचिव ओमवीर सिंह भाटी ने बताया कि जीएसटी की कंपोजीशन स्कीम में ईट भट्टे भी शामिल थे। (Brick Makers Protest)

Brick Makers Protest
डेढ़ करोड़ रुपये सालाना कारोबार करने वालों को मात्र एक प्रतिशत ही जीएसटी देना पड़ता था, वहीं इसके ऊपर के कारोबार करने वालों को पांच प्रतिशत तथा सालाना 46 लाख रुपये का कारोबार करने वालों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन से ही छूट थी, लेकिन हाल ही में जीएसटी परिषद की 45वीं बैठक में जीएसटी रजिस्ट्रेशन से छूट की सीमा घटाकर जहां 20 लाख रुपये ही कर दी गई। (Brick Makers Protest)

वहीं इसके ऊपर के कारोबार पर छह प्रतिशत तथा डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार पर जीएसटी दर 12 प्रतिशत किए जाने को मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि यह कोरोना और ईट उत्पादन में प्रयुक्त सामानों के दाम में कई गुना की वृद्धि की मार से जूझ रहे ईट भट्ठा मालिकों के लिए दोहरे झटके के समान है। इस बढ़ोतरी को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। (Brick Makers Protest)

Also Read : Light House Center Inaugurated : डिप्टी सीएम ने किया डीएसईयू के पहले लाइट हाउस केंद्र का उद्धाटनhttps://indianewsdelhi.com/delhi/light-house-center-inaugurated/

Also Read :  denial of delhi high court : 123 संपत्तियों की डी-लिस्टिंग पर रोक लगाने से दिल्ली हाई कोर्ट का इन्कार, केंद्र से मांगा जवाबhttps://indianewsdelhi.com/delhi/denial-of-delhi-high-court/

READ MORE :Youth Dies After Being Hit by Dumper डंपर की चपेट में आने पर युवक की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular