Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBrijwasan Railway Station: बिजवासन रेलवे स्टेशन को LG की मंजूरी, जानिए इसके...

Brijwasan Railway Station: बिजवासन रेलवे स्टेशन को LG की मंजूरी, जानिए इसके बारे में सबकुछ

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Brijwasan Railway Station: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ‘बिजवासन रेलवे स्टेशन’ के नाम से नए पुलिस स्टेशन के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इस नए पुलिस स्टेशन को ‘दिल्ली कैंट’ पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में बनाया जा रहा है, जो कि बड़े प्रगतिशील बदलाव का हिस्सा होगा। इस स्टेशन का निर्माण करीब 1.5 लाख लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जा रहा है। नए पुलिस स्टेशन के निर्माण के लिए अब तक की तुलना में तेजी से काम जारी है और इसके चालू होने की उम्मीद भी जल्द ही है।

Brijwasan Railway Station: आयेंगे कुछ बदलाव

वर्तमान में दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 13 रेलवे स्टेशन हैं। इसके अधिकार क्षेत्र में एक नया पुलिस स्टेशन, बिजवासन रेलवे स्टेशन के निर्माण के बाद, मिलेगा। यह नया पुलिस स्टेशन दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के सभी डिवीजन्स के अंतर्गत काम करेगा।

बिजवासन रेलवे स्टेशन पर नए पुलिस स्टेशन के निर्माण से क्षेत्र में विशेष बदलाव आएगा, जिससे लगभग 9 किलोमीटर लंबाई के इस क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में सुधार होगा।

LG ने दी मंज़ूरी

LG ऑफिस ने बताया कि नए पुलिस स्टेशन के निर्माण से इस इलाके में रहने वाली 1.5 लाख की आबादी की सुरक्षा में मजबूती आएगी। इस स्टेशन को एक मेगा टर्मिनल स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा जब इसे पूरी तरह से चालू किया जाएगा। यह स्थान IGI एयरपोर्ट के आसपास स्थित है और कई दूरस्थ ट्रेनें इस स्टेशन से जाएंगी और आएंगी।

इस नए रेलवे स्टेशन के साथ-साथ, यात्रियों को भी सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रभावी पुलिसिंग की आवश्यकता होगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस के मौजूदा संसाधनों से आवश्यक जनशक्ति और अन्य संसाधनों का उपयोग किया जाएगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular