Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiParliament Budget Session: एक दिन के लिए संसद के वर्तमान बजट सत्र...

Parliament Budget Session: एक दिन के लिए संसद के वर्तमान बजट सत्र को बढ़ाया गया, जानें कारण

India News (इंडिया न्यूज़), Parliament Budget Session: संसद के वर्तमान बजट सत्र को 10 फरवरी तक यानी एक दिन बढ़ा दिया है, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने यह घोषणा की है। उच्च सदन यानी राज्यसभा में सुबह कार्यवाही शुरू होते ही धनखड़ ने बताया कि कार्य मंत्रणा समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई थी जिसमें मौजूद सभी दलों के नेताओं ने राज्यसभा की बैठक 10 फरवरी तक बढ़ाए जाने पर सहमति जताई। सभापति ने कहा कि 10 फरवरी को बैठक के दिन ना तो शून्यकाल और ना ही प्रश्नकाल होगा।

9 फरवरी को समाप्त होना था बजट सत्र

जानकारी को अनुसार केंद्र की मोदी सरकार 2014 से पहले और उसके बाद भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति की तुलना करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार के खिलाफ 10 फरवरी को एक ‘श्वेत पत्र’ पेश करने की योजना बना रही है। 31 जनवरी को बजट सत्र की शुरुआत हुई थी और इसे 9 फरवरी को समाप्त होना था।

स्पीकर ने दी जानकारी

स्पीकर बिरला ने लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होते ही कहा कि संसदीय कार्य मंत्री ने प्रस्ताव किया है कि आवश्यक सरकारी कामकाज को निपटाने के लिए 17वीं लोकसभा के 15वें सत्र को 10 फरवरी तक बढ़ा दिया जाए। उन्होंने सत्र को 10 फरवरी तक बढ़ाने का प्रस्ताव सदन में रखा जिसे सदस्यों ने ध्वनिमत से स्वीकार कर लिया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular