होम / मुंडका अग्निकांड : हादसे के बाद परिवार समेत फरार बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार

मुंडका अग्निकांड : हादसे के बाद परिवार समेत फरार बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 15, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Mundka Fire : राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को भीषण अगलगी में ध्वस्त हुई चार मंजिला व्यावसायिक इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा अपने परिवार के साथ फरार हो गया था। जिसे मुंडका थाना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि 30 से अधिक लोगों के अब भी लापता है।

आग लगने से 12 लोग हुए घायल

चार मंजिला इमारत में आग लगने से 12 लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि हमने बिल्डिंग के मालिक मनीष लकड़ा को गिरफ्तार किया है। आग लगने के दौरान मनीष अपने परिवार के साथ बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर मौजूद था और क्रेन की मदद से परिवार समेत नीचे आ गया था। आग लगने के बाद से मनीष फरार हो गया था और उसको पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी रही थी और रविवार सुबह पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार कर लिया।

अग्नि विभाग से नहीं लिया गया था एनओसी

दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में जिस व्यावसायिक इमारत में आग लगी थी, उसमें आने-जाने के लिए एक ही गेट है और वो भी काफी छोटा है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि इमारत के लिए अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) भी नहीं लिया गया था।

एसी में धमाका होने से आग लगने की आशंका

आग इमारत की पहली मंजिल में लगी थी जहां सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने की कंपनी का आॅफिस था। वातानुकूलित यंत्र (एसी) में धमाका होने से आग लगने की आशंका है। पुलिस ने कंपनी के मालिक हरीश गोयल और विजय गोयल को घटना के संबंध में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इमारत के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया था।

ये भी पढ़े : दिल्ली अवैध अतिक्रमण के लिए MCD पहुंचा मदनपुर खादर, जमकर हुआ हंगामा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox