Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBYJU: बायजू रवींद्रन की बढ़ी मुश्किलें, निवेशकों ने NCLT में किया मुकदमा

BYJU: बायजू रवींद्रन की बढ़ी मुश्किलें, निवेशकों ने NCLT में किया मुकदमा

India News(इंडिया न्यूज़), BYJU’S: BYJU’S के संस्थापक बायजू रवींद्रन एक और मुसीबत में फंस गए हैं। अब BYJUs के चार निवेशकों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ उत्पीड़न और कुप्रबंधन का मामला दर्ज कराया है। इन निवेशकों ने गुरुवार शाम को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की बेंगलुरु बेंच में यह मामला दायर किया है। आपको बता दें कि बायजू के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी जांच कर रही है। अब ईडी ने भी बायजू रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और उनके देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

रवींद्रन की बढ़ी मुश्किलें (BYJU’S)

निवेशकों ने अपनी शिकायत में मांग की है कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बायजू रवींद्रन सहित BYJU के संस्थापकों को कंपनी चलाने के लिए अयोग्य घोषित किया जाए और नए निदेशक मंडल की नियुक्ति की जाए। इसके अलावा राइट्स इश्यू को अमान्य घोषित करने की भी मांग की गई। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, मुकदमा गुरुवार शाम को राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष दायर किया गया था।

बायजू रवींद्रन को हटाने की मांग

निवेशक तकनीकी स्टार्टअप में कथित कुप्रबंधन और विफलताओं के लिए बायजू के निदेशक मंडल से रवींद्रन और उनके परिवार को बाहर करने की मांग कर रहे हैं। इस याचिका में फॉरेंसिक ऑडिट और प्रबंधन को निवेशकों के साथ जानकारी साझा करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है। दस्तावेज़ों के अनुसार, निवेशकों ने मांग की है कि मौजूदा प्रबंधन को कंपनी चलाने के लिए अयोग्य घोषित किया जाए और नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और नए निदेशक मंडल की नियुक्ति की जाए। सूत्रों ने कहा कि याचिका में हाल ही में समाप्त हुए 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर के राइट्स इश्यू को अमान्य घोषित करने और यह निर्देश देने की मांग की गई है कि कंपनी को कोई भी कॉर्पोरेट कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular