Monday, July 1, 2024
HomeDelhiडेंगू को लेकर चलेगा अभियान, अस्पताल होंगे तैयार: सौरभ भारद्वाज

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने डेंगू को लेकर कहा है कि हमने स्वास्थ्य विभाग और डीआइपी को स्कूलों में और आम लोगों के बीच डेंगू को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया है। अस्पतालों को डेंगू के लिए तैयार किया जाएगा. इसी संबंध में आज मेरी एमसीडी कमिश्नर से भी चर्चा हुई। साथ ही, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में डेंगू के मरीजों के लिए बिस्तर आरक्षित करने और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

दिल्ली में डेंगू के लार्वा पाए जाने जुर्माना बढ़ा

बता दें, इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को बताया था कि डेंगू से संक्रमित 20 नमूनों का जीनोम अनुक्रमण किया गया था, जिनमें से 19 में गंभीर स्वरूप टाइप 2 के होने का पता चला। भारद्वाज ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मच्छरों का प्रजनन पाए जाने पर प्रति परिवार जुर्माना बढ़ाकर 1000 रुपये जबकि प्रति वाणिज्यिक प्रतिष्ठान 5000 रुपये कर दिया गया है।

दिल्ली में लगातार बारिश से एयर कवालिटी में आया बदलाव

दिल्ली में हुई लगातार बारिश से यहाँ की एयर कवालिटी में बड़ा बदलाव हुआ है। सामने आई जानकरी एक अनुसार, दिल्ली में इस साल अब तक की सबसे अच्छी एयर क्वालिटी दर्ज की गई है। वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) के मुताबिक,बीते शनिवार को दिल्ली में 59 एक्यूआई के साथ इस साल अब तक की सबसे स्वच्छ वायु गुणवत्ता दर्ज की गई। मालूम हो, दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में रुक-रुक कर हुई बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता में सुधार और तापमान को नियंत्रित रखने में भूमिका निभाई है।

ALSO READ ; लगातार हुई बारिश से सुधरा दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स ; AQI हुआ 59

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular