होम / Gurgaon-Sohna Highway: कार से सवारी जेब पर पड़ेगी भारी, टोल दरों में ढाई गुना बढ़ गए रेट 

Gurgaon-Sohna Highway: कार से सवारी जेब पर पड़ेगी भारी, टोल दरों में ढाई गुना बढ़ गए रेट 

• LAST UPDATED : August 2, 2022

Gurgaon-Sohna Highway:

सोहना हाईवे पर वाहन चला रहे चालकों के लिए एक खबर सामने आई है। जीहां वाहन चालक अब से सोहना हाईवे पर फर्राटेदार सफर का आनंद नही ले सकेंगे। कार सवारी चालकों को सोहना हाईवे पर वाहन चालना अब जेब पर भारी पड़ने वाला है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने घामडोज टोल के दामों में ढाई गुना  से अधिक की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

बुधवार से चालू हो सकते नए रेट

सोमवार को एनएचएआई ने बढ़ाई हुई संशोधित की सूची जारी कर यह सूचना दी है और बढ़ाई हुई संशोधित दामों की सूची भी जारी कर दी है। आपको बता दें कि बुधवार या बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि से इन दामों को लागू कर दिया जाएगा। इन नई दरों के अनुसार, कार का एकतरफ सफर अब 45 रुपये से बढ़कर 115 रुपये हो जाएगा। कार के साथ ही दूूसरे वाहनों की दरों में भी ढाई गुना से अधिक की बढ़ोतरी हो जाएहगी।

सीधे ढाई गुना बढ़े रेट

सोहना हाईवे के एक हिस्से में करीब 12 किलोमीटर यानि की बादशाहपुर बीएसएफ कैंप से सोहना तक टोल की वसूली की जा रही थी। एनएचएआई की ओर से पहले ही आगाह कर दिया गया था कि दूसरे पैकेज यानि की गुरुग्राम के राजीव चौक से बादशाहपुर बीएसएफ कैंप तक एलिवेटेड पर इन दरों में बढ़ोतरी की जाएगी। हालांकि यह रहा गया था एलिवेटेड हिस्से की लागत का हवाला देकर दोगुनी दरें बढ़ाने की बात कही जा रही थी। लेकिन अचानक से ढाई गुना से अधिक की बढ़ोतरी वाहन चालकों की जेब पर भारी पड़ने वाली है।

ये भी पढ़े: आथिया शेट्टी ने सोशल मीडिया पर शेयर की ऐसी फोटो, ब्‍वॉयफ्रेंड केएल राहुल बोले ‘चोर’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox