होम / अब होगा मोतियाबिंद का ऑपरेशन किफायती व गुणवत्तापूर्ण

अब होगा मोतियाबिंद का ऑपरेशन किफायती व गुणवत्तापूर्ण

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज, New delhi news : दिल्ली दिल्ली में सबसे सस्ता मोतियाबिंद का ऑपरेशन करने का लक्ष्य को लेकर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, मोती नगर की प्रबंधक कमेटी ने गुरु रामदास चेरीटेबल आई अस्पताल की स्थापना की है। जिसमें सिर्फ 4000 रुपए में मोतियाबिंद का ऑपरेशन विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा किया जाएगा।

अस्पताल का उद्घाटन गुरू चरणों में अरदास के बाद किया गया

अस्पताल का उद्घाटन कीर्तन दरबार के उपरांत मुख्य ग्रंथी भाई ह्रदयजीत सिंह के द्वारा गुरु चरणों में अरदास करने के बाद हुआ। जिसके बाद आज से ओपीडी सेवाएं शुरू हो गई। इस बारे में जानकारी देते हुए गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष राजा सिंह तथा महासचिव रविन्द्र सिंह ने बताया कि लगभग 2 साल के अंदर इस अस्पताल का निर्माण संभव हो पाया है। क्योंकि कोरोना के चलते 2-3 बार अस्पताल के निर्माण कार्य को रोकने भी पड़ा था।

सिर्फ लागत खर्च से किया जाएगा आपरेशन

सेवा के मकसद से खोले गए इस अस्पताल में मरीजों का सिर्फ लागत खर्च पर मोतियाबिंद का आॅपरेशन होगा। इसलिए केवल 4000 रुपए में हम मोतियाबिंद का ऑपरेशन करने जा रहे हैं। अगर कोई मरीज लागत खर्च भी देने में सक्षम नहीं है, तो उसका खर्च हम गुरु की गोलक से करेंगे। नेताओं ने बताया कि इस अस्पताल के निर्माण पर हमारी 60-70 लाख रुपए की लागत आने की संभावना थी। लेकिन संगत की तरह से मिले हर प्रकार के सहयोग की वजह से लागत भार में कमी आई है।

हमारा लक्ष्य गुणवत्तापूर्ण सेवाएं कराना है उपलब्ध

हमारा लक्ष्य हमेशा मरीजों को किफायत के साथ गुणवत्तापूर्ण सेवाएं उपलब्ध करवाने का रहा है। इस अस्पताल से पहले गुरुद्वारा परिसर में ही फिजियोथेरेपी, डैंटल, लैब, एक्सरे आदि सेवाएं चल रही है तथा विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवाएं भी ओपीडी में किफायती दरों पर लोगों के लिए उपलब्ध है। इसलिए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने के मकसद से हम गुरु रामदास चेरीटेबल मेडिकल सर्विस की श्रृंखला तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की तरह पुरी प्रतिबद्धता से कार्य करने की कोशिश कर रहे हैं।

Also read : पंडित अंकुर शर्मा की याद में लगाया गया मेडिकल कैंप

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox