Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeसीबीआई ने बिछाया जाल, फसा रिश्वतखोर सीजीएसटी अधीक्षक

India News (इंडिया न्यूज), (अजीत कुमार श्रीवास्तव), Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली के गाजिया एक सीबीआई ने सीजीएसटी के अधीक्षक को पांच लाख रुपये की रिश्वत स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान 42.70 लाख रु. (लगभग) की नकद राशि बरामद की। सीबीआई ने शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की रिश्वत की मांग करने एवं स्वीकार करने पर अधीक्षक, सीजीएसटी, भिवंडी आयुक्तालय, मुंबई को गिरफ्तार किया।

क्या है आरोप

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जिसमें कंपनी के लंबित जीएसटी मामले को निपटाने हेतु अधीक्षक, सीजीएसटी (सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स), भिवंडी आयुक्तालय, मुंबई पर 30 लाख रुपये की माँग का आरोप है। बाद में, आरोपी ने कथित रूप से परस्पर बातचीत पर रिश्वत की राशि 15 लाख रुपये कर दी।

सीबीआई ने जाल बिछाया फसा रिश्वतखोर

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को कुल रिश्वत राशि की पहली किस्त के रूप में शिकायतकर्ता से पाँच लाख रु. की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी के मुंबई और गाजियाबाद में स्थित कार्यालय व आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें लगभग 42.70 लाख रुपये की नकदी और चल/अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज़ एवं अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश, मुंबई के समक्ष शुक्रवार को पेश किया गया और उसे दिनाँक 21 अगस्त 2023 तक पुलिस हिरासत में भेजा गया।

Also Read; Delhi News: जी-20 सम्मेलन को देखते हुए राजधानी में उठाए जा रहे आतंकरोधी कदम,…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular