Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCBI News: सीबीआई ने सिसोदिया के दावे का किया खंडन, कहा- मृत...

CBI News:

CBI News: सीबीआई ने सोमवार को एजेंसी के उप कानूनी सलाहकार की आत्महत्या पर मनीष सिसोदिया द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया। जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का “शरारती और भ्रामक बयान” दिल्ली में चल रही जांच से ध्यान हटाने का एक प्रयास है। सीबीआई ने एक बयान में बताया कि 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित प्राथमिकी में आरोपी सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया है कि सीबीआई में उप कानूनी सलाहकार जितेंद्र कुमार की मृत्यु हो गई क्योंकि उन पर सिसोदिया के खिलाफ मजबूत झूठा केस बनाने के लिए दबाव डाला गया था।

सीबीआई ने भ्रामक बयान पर कहा

सीबीआई ने सिसोदिया के इस शरारती और भ्रामक बयान का कड़ा खंडन कर दिया है। यह स्पष्ट किया जाता है कि सज्जन अधिकारी स्वर्गीय जितेंद्र कुमार किसी भी तरह से इस मामले की जांच से जुड़े नहीं थे।” एजेंसी ने कहा कि कुमार अभियोजन के प्रभारी उप कानूनी सलाहकार थे, जिससे वह उन अभियोजकों की निगरानी कर रहे थे जो दिल्ली में पहले से चार्जशीट किए गए मामलों की सुनवाई कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस के अनुसार

दिल्ली पुलिस के अनुसार, जो मौत की जांच कर रही है, अधिकारी ने अपने सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। एजेंसी ने कहा कि आबकारी नीति मामले की जांच की जा रही है। “इसलिए किसी भी आरोपी को क्लीन चिट नहीं दी गई है।” सीबीआई ने कहा, सिसोदिया का यह बयान दिल्ली आबकारी नीति मामले में चल रही जांच से ध्यान हटाने का एक प्रयास है।”

 

ये भी पढ़े: दिल्ली हाईकोर्ट का अनोखा फैसला, शराब विक्रेताओं की सूची मांगने वाली जनहित याचिका पर आदेश रखा सुरक्षित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular