होम / CBI Raid: 14 घंटे से ज्यादा चली सीबीआई की छानबीन, इलैक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त, सिसोदिया बोले-

CBI Raid: 14 घंटे से ज्यादा चली सीबीआई की छानबीन, इलैक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त, सिसोदिया बोले-

• LAST UPDATED : August 20, 2022

CBI Raid:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और दिल्ली-NCR में 21 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी चली। यह कार्रवाई आबकारी नीति मामले की गई। संदीप दीक्षित ने सीबीआई की इस कार्रवाई का समर्थन किया।

वामपंथी नेता ने कहा-

वामपंथी नेता बृंदा करात ने मनीष सिसोदिया के आवास पर हुई सीबीआई की छापेमारी को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को केंद्र सरकार निशाना बना रही है।

हम कट्टर ईमानदार- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया सीबीआई के इस छापे के बाद मीडिया के सामने आए। सिसोदिया कहा कि हमने कोई गलत काम नहीं किया है। हम कट्टर ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। सीबीआई मेरा फोन लेकर गई हुई है। केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। अधिकारियों को ऊपर से नियंत्रण में किया जा रहा है।

14 घंटे बाद निकली सीबीआई

बता दें कि14 घंटे से भी ज्यादा समय तक सीबीआई की टीम ने मनीष सिसोदिया के आवास पर जांच की। जिसके बाद देर रात को सीबीआई की टीम वापस लौटी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई को कई दस्तावेज मिले हैं। बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज भी लेकर गई है।जानकारी के अनुसार सिसोदिया के ईमेल का डाटा भी टीम ने लिया है। सीबीआई फोन तथा अन्य इलैक्ट्रॉनिक गैजेट भी अपने साथ जब्त करके ले गई है।

CBI की एफआईआर में ये आरोपी शामिल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपीकृष्णा, तत्कालीन आबकारी उपायुक्त आनंद तिवारी, आबकारी अतिरिक्त आयुक्त पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के सीईओ विजय नायर, पेरनोड रिकार्ड के पूर्व कर्मी मनोज राय, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, फर्म बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, फर्म महादेव लिकर्स, महादेव लिकर्स के वरिष्ठ अधिकारी सन्नी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लई, अर्जुन पांडे और अज्ञात।

ये भी पढे़ं: 12 घंटों तक छापेमारी करने के बाद मनीष सिसोदिया के घर से निकली CBI की टीम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox