Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiCBI Raid: तेजस्वी यादव के मॉल पर CBI का छापा, जानिए क्या...

CBI Raid: इस समय केंद्रीय जांच ब्यूरो अपने अलर्ट मोड पर है। आपको बता दे कि सीबीआई ने हरियाणा के गुरुग्राम के अर्बन क्यूब्स मॉल पर छापा मारा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि यह मॉल बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का है। यह मॉल गुरुग्राम के सेक्टर 71 में स्थित है। इससे पहले सीबीआई ने आज बुधवार की सुबह बिहार में आरजेडी के एक सांसद और एक विधायक समेत 5 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है। आपको बता दे कि उसने यह कार्रवाई उस दिन की जब बिहार की नई सरकार विधानसभा में विश्वास मत पेश करने वाली है।

मॉल में तेजस्वी का है ऑफिस

आपको बता दे गुरुग्राम के अर्बन क्यूब्स मॉल में सीबीआई ने रेड की है वहां बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की कंपनी का ऑफिस भी है। दरअसल सीबीआई ने जॉब के बदले जमीन मामले में ये कार्रवाई की है। ऐसा बताया जा रहा है कि मॉल में स्थित व्हाइट लैंड कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का तेजस्वी यादव के परिवार से ताल्लुक है। इस समय पूरे देश मे कुल 25 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है और गुरूग्राम भी उन 25 ठिकानों में से एक है।

नौकरी घोटाले के ऐक्सन में सीबीआई

सीबीआई ने पिछले साल इस घोटाले में केस दर्ज किया था। जिसके बाद राबड़ी आवास पर छापेमारी की गई थी। इसमें तेजस्वी यादव के कमरे से कई दस्तावेज भी सामने आए थे। आपको बता दे कि इस छापेमारी के बाद लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव की गिरफ्तारी हुई थी। भोला यादव से पूछताछ के बाद सीबीआई ने यह कार्रवाई शुरू की है।

क्या है पूरा मामला?

केंद्रीय जांच एजेंसी ने 23 सितंबर, 2021 को जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने संबंधी घोटाले को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। आपको बता दे कि एजेंसी के अनुसार, उम्मीदवारों को रेलवे अधिकारियों ने अनुचित तरीके से जल्दबाजी में आवेदन करने के तीन दिनों के भीतर समूह ‘डी’ पदों पर स्थानापन्न के रूप में नियुक्त किया गया था और बाद में उनकी नौकरी को नियमित कर दिया गया था। एजेंसी ने कहा कि इसके बदले में व्यक्तियों या उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी जमीन हस्तांतरित की थी।

 

ये भी पढ़े: आतंकी संगठन फैला रहा मोबाइल एप के जरिए आतंकवाद का जाल, NIA की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular