Monday, July 8, 2024
HomeDelhiCBI Raid: 12 घंटों तक छापेमारी करने के बाद मनीष सिसोदिया के...

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर आज शुक्रवार की सुबह से सीबीआई की छापेमारी चालू थी। सुबह तकरीबन 8:00 बजे से सीबीआई ने सिसोदिया के दिल्ली वाले घर पर छापा मारा था। आपको बता दें सीबीआई की यह छापेमारी लगभग 12 घंटे तक चली। आपको बता दें केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आप सरकार की हाल ही में वापस ली गई आबकारी नीति मामले में घोटाले के संबंध में यह छापेमारी की थी। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के आवास के अलावा विभिन्न राज्यों में करीब 31 स्थानों पर भी तलाशी ली गई है।

सीबीआई ने छापेमारी को लेकर बताया

सीबीआई ने छापेमारी को लेकर बताया कि दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, बेंगलुरु सहित 31 स्थानों पर आज तलाशी ली गई है। जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज लेख और डिजिटल रिकॉर्ड बरामद हुए हैं। सीबीआई ने इस मामले के संबंध में मनीष सिसोदिया सहित कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज भी की है। इस मामले में आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों पर भी केस दर्ज किया गया है।

आप ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

आपको बता दें कि, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जुलाई में आबकारी नीति में नियमों के कथित उल्लंघन की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे पिछले साल नवंबर में लागू किया गया था। उपराज्यपाल ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा और उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को आबकारी नीति के कार्यान्वयन में चूक के लिए निलंबित कर दिया था। सीबीआई की इस छापेमारी को लेकर आप ने केंद्र सरकार पर राजनीतिक साजिश के तहत केंद्रीय एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। वहीं बीजेपी नेताओं ने भ्रष्टाचार को लेकर आप सरकार पर हमला किया। कांग्रेस नेताओं ने सीबीआई की इस कार्रवाई का समर्थन किया है।

 

ये भी पढ़े: करण जौहर की इस फिल्म में यह किरदार निभाएंगी सारा अली खान, कहानी है जबरदस्‍त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular