होम / CBI summons Sisodia: डिप्टी सीएम सिसोदिया से आज पूछताछ नहीं करेगी सीबीआई, जारी कर सकती है नई तारीख

CBI summons Sisodia: डिप्टी सीएम सिसोदिया से आज पूछताछ नहीं करेगी सीबीआई, जारी कर सकती है नई तारीख

• LAST UPDATED : February 19, 2023

CBI summons Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जिन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को आबकारी नीति मामले में अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से यह कहते हुए पूछताछ टालने का अनुरोध किया कि वह “बजट तैयार कर रहे हैं”। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में वह फरवरी के अंत में पेश होने वाले बजट को लेकर व्यस्त हैं। उन्होंने कहा है कि मैं फरवरी के अंत तक सीबीआई कार्यालय का दौरा करूंगा, जब भी वे (सीबीआई) मुझे बुलाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के वित्त मंत्री होने के नाते बजट तैयार करना बहुत जरूरी है, इसलिए मैंने तारीख बदलने का अनुरोध किया है। मैंने हमेशा इन एजेंसियों के साथ सहयोग किया है। मनीष सिसोदिया के अनुरोध पर सीबीआई मामले की जांच के लिए जल्द ही नई तारीख की घोषणा कर सकती है।

 

  • सिसोदिया ने सीबीआई से नई तारीख का किया अनुरोध 
  • पिछले दिनों एजेंसी ने की थी डिप्टी सीएम के घर और लॉकर की जांच  
  • दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई की जांच जारी

 

आबकारी नीति मामले में एजेंसी कर रही जांच 

मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कार्यालय द्वारा बुलाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले में चार्जशीट दायर करने के लगभग तीन महीने बाद फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, इस मामले में दायर चार्जशीट में मनीष सिसोदिया को बतौर आरोपी नामजद नहीं किया गया है। गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर और अभिषेक चार्जशीट में नामजद सात आरोपियों में शामिल हैं।

 

ट्वीट कर केंद्र पर साधा निशाना 

इससे पहले सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सीबीआई ने मुझे कल फिर से बुलाया है। उन्होंने मेरे खिलाफ सीबीआई, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की पूरी शक्ति का इस्तेमाल किया, मेरे घर पर छापा मारा, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी ली और फिर भी मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की है। वे इसे रोकना चाहते हैं। मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा।

पिछले साल अगस्त में, सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में सिसोदिया के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर में एक तलाशी अभियान चलाया था, जहां उनके अनुसार सीबीआई को कुछ भी नहीं मिला था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox