Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiसीएम केजरीवाल के आवास रेनोवेशन मामले की जांच करेगी CBI , केस...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की आवास रेनोवेशन मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सीबीआई ने इसको लेकर केस भी दर्ज किया है। बता दें, इससे पहले एलजी ने भी सीएम आवास सौंदर्यीकरण में हुए खर्च को संज्ञान में लिया था।

एलजी ने दिए थे यह निर्देश

बता दें, एलजी ने इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्य सचिव को पूरे मामले में सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का निर्देश दिए थे। साथ ही इस पूरे मामले में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

कैग जांच के लिए भी हुई थी सिफारिश

बता दें, सीएम केजरीवाल के आवास रेनोवेशन मामले में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक यानी कैग द्वारा मामले की जांच कराने के लिए केंद्र सरकार ने भी सिफारिश की थी। राजभवन की ओर से जांच के आदेश की जानकारी सामने निकलकर आई थी। राजभवन की ओर से कहा गया था कि गृह मंत्रालय को 24 मई को एक पत्र मिलने के बाद स्पेशल कैग ऑडिट की सिफारिश की गई थी। यह पत्र एलजी ऑफिस की ओर से मिला था। जिसमें दावा किया गया था कि सीएम केजरीवाल के सरकारी बंगले के रेनोवेशन में वित्तीय गड़बड़ी पाई गईं। आम आदमी पार्टी और सीएम ऑफिस की ओर से कोई भी एक्शन नहीं लिया गया।

also read ; आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी ने पहनी कुली की ड्रेस ; उठाया सामान, सुना दर्द

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular