Monday, July 8, 2024
HomeDelhiराउज एवेन्यू कोर्ट में आज सिसोदिया को पेश करेगी सीबीआई, मौके पर...

CBI will present Sisodia in Rouse Avenue Court: डिप्टी सीएम सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई सोमवार को करीब 2 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उन्हें पेश करेगी। इससे पहले उनका मेडिकल एक्जामिनेशन कराया जाएगा। पेशी और प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षाबलों का भारी इंतजाम किया है। इससे पहले, रविवार को आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

देशभर में प्रदर्शन करेगी “आप”

आम आदमी पार्टी (आप) ने अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इन सबके बीच, दिल्ली पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है। इससे पहले, डिप्टी सीएम को 19 फरवरी 2023 को जांच में सहयोग करने के लिए सीआरपीसी की धारा 41-A के तहत नोटिस जारी किया गया था। हालांकि उन्होंने व्यस्तता का हवाला देते हुए एक सप्ताह का समय मांगा। उनके अनुरोध पर रविवार फिर नोटिस जारी किया गया। अधिकारियों ने कहा है कि पूछताछ के दौरान सिसोदिया ने स्पष्ट जवाब नहीं दिये। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यह “गंदी राजनीति”

 

इसे ‘गंदी राजनीति’ करार देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों में काफी ‘गुस्सा’ है और वे इसका ‘जवाब’ देंगे। रविवार को सीबीआई दफ्तर जाने से पहले सिसोदिया ने कहा, “आज फिर सीबीआई जा रहा हूं तो पूरी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद हमारे साथ है। कुछ महीने जेल में रहना पड़ा तो मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा। मैं देश के लिए फांसी पर चढ़ने वाले भगत सिंह का अनुयायी हूं। ऐसे झूठे आरोपों के लिए जेल जाना छोटी बात है।”

 

आप सांसद और विधायक को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने रविवार को प्रदर्शन के दौरान ही आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को हिरासत में ले लिया था। हालांकि देर शाम पुलिस ने उन्हें रिहा भी कर दिया, लेकिन जब सिसोदिया की गिरफ्तारी की खबर सामने आई तो उन्हें दोबारा से हिरासत में लिए जाने की सूचना है। हालांकि प्रशासन ने इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है, लेकिन आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उनके दो नेता संजय सिंह और गोपाल राय को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular