Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDeputy CM Manish Sisodia: सिसोदिया से शाम तक हो सकती है पुछताछ,...

Deputy CM Manish Sisodia: दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI मुख्यालय में आज(26 फरवरी) को पुछताछ की जा रही है। ऐसे में जो सबसे बड़ा सवाल लोगों के जेहन में आ रहा है कि, क्या पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है। इस सवाल का उत्तर हमलोग आगे जानने की कोशिश करेंगे, लेकिन सीबीआई मुख्यालय जाने से पहले डिप्टी सीएम सिसोदिया ने क्या कुछ किया और कहा पहले इन सब चीजों के बारे में जान लेते हैं ताकि इसका उत्तर आप आसानी से समझ सकें।

 

सिसोदिया का पहला ट्वीट 

घर से बाहर आने से पहले सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह आज जांच में शामिल हो रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “ आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है।”  सीबीआई दफ्तर जाने से पहले उन्होंने मां का आर्शीवाद लिया। महात्मा गांधी के समाधी स्थल “राजघाट” पहुंचकर प्रार्थना में शामिल हुए। आप डिप्टी सीएम के ट्वीट और इन सभी क्रियाकलापों को देखें ऐसा प्रतित हो रहा है कि वह जेल जा रहें हो। 

गिरफ्तारी के लिए ठोस प्रमाण नहीं 

याद करें इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सतेन्द्र जैन को इसी तरह से पुछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इस केस में भी ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई उनकी गिरफ्तारी कर सकती है, लेकिन अबतक जो जानकारी सामने आई है उनमे कहा जा रहा है कि इस संबंध में सीबीआई के पास ठोस प्रमाण नहीं है। आज अधिकारी केवल उनसे संबंधित मामले में सिर्फ पूछताछ करेगी। हां अगर किसी सवालों का जवाब सीबीआई को स्पष्ट नहीं लगता है उसके बाद अधिकारी कार्रवाई करने के बारे में आगे सोच सकते हैं। बात दें कि सिसोदिया से यह पूछताछ दिल्ली शराब नीति के मामले को लेकर की जा रही है।

दफ्तर जाने से पहले संबोधन

इसके बाद सिसोदिया ने आप के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। संबोधन की शुरुआत उन्होंने शायरी की बोल से करते हुए कहा कि “सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है” उन्होंने कहा, “ज़िंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, मेरी पत्नी ने मेरा बहुत साथ दिया है। मेरा बेटा यूनिवर्सिटी में पढ़ता है, मेरी पत्नी कल बहुत बीमार थी। वो घर पर अकेली रहेगी। आप सभी को मेरे परिवार का बहुत ख़्याल रखना है।” डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि मुझे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से बहुत प्यार है। मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि आप दिल लगाकर पढ़ना, देश का भविष्य आप पर निर्भर है। मैं जेल से सब ख़बर लेता रहूंगा, अगर मुझे पता चला कि आपने पढ़ाई में लापरवाही की है। आपके मनीष चाचा खाना नहीं खाएंगे।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular