Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCBSE: कौन हैं राहुल सिंह जिन्हें बनाया गया नया CBSE प्रमुख, जानिए...

CBSE: कौन हैं राहुल सिंह जिन्हें बनाया गया नया CBSE प्रमुख, जानिए यहां

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), CBSE: केंद्र द्वारा बुधवार को वरिष्ठ स्तर पर फेरबदल में वरिष्ठ नौकरशाह राहुल सिंह को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वो निधि छिब्बर का स्थान लेंगे, जिन्हें नीति आयोग में सलाहकार बनाया गया है। बिहार कैडर के 1996 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी सिंह को सीबीएसई के अध्यक्ष के रूप में मंजूरी दी गई है।

राहुल सिंह होंगे CBSE के नए अध्यक्ष

राहुल सिंह को CBSE का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सिंह निधि छिब्बर का स्थान लेंगे, जिन्हें नीति आयोग में सलाहकार बनाया गया है। बिहार कैडर के 1996 बैच के IAS अधिकारी सिंह अब CBSE के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

ये भी पढ़े: Paytm चलाने वाले लोग तुरंत करें ये काम वरना हो जाएगी बड़ी दिक्कत

निधि छिब्बर नीति आयोग की सलाहकार होंगी

आदेश में कहा गया है कि छिब्बर अवर सचिव के पद और वेतन के साथ नीति आयोग के सलाहकार होंगे। असम-मेघालय कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी एपी दास जोशी डीओपीटी के अतिरिक्त सचिव के रूप में सिंह की जगह लेंगे।

और भी फेरबदल हुए

परमाणु ऊर्जा विभाग में वित्तीय सलाहकार राजीव कुमार मितल अब जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के महानिदेशक के रूप में चुने गए है। ज्ञानेश भारती महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है और दीपक नारायण को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वित्तीय सलाहकार के रूप में चुना गया है।

ये भी पढ़े: Holi 2024: इन 4 जगहों पर खास अंदाज में मनाई जाती है होली, दुनियाभर…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular