होम / ओवरलोड व बिना परमिट वाहनों के 5 करोड़ 98 लाख 88 हजार 300 रुपये के चालान

ओवरलोड व बिना परमिट वाहनों के 5 करोड़ 98 लाख 88 हजार 300 रुपये के चालान

• LAST UPDATED : June 19, 2022

इंडिया न्यूज, Gurugram news। जिला में ओवरलोड, बिना परमिट और बिना जरूरी दस्तावेजों के चल रहे वाहनों पर नकेल कसने के लिए आरटीए विभाग ने सख्ती दिखाई है। इस साल अप्रैल व मई माह में विभाग ने ओवरलोड व बिना परमिट के चल रहे 1325 वाहनों के चालान कर 5 करोड़ 98 लाख 88 हजार 300 रुपये का जुमार्ना लगाया गया है।

चालानों में अधिक संख्या ट्रकों की

आरटीए विभाग की ओर से किए गए इन चालानों में अधिक संख्या ट्रकों की है। जिनमें कई बिना दस्तोवज और ओवरलोड मिले थे। वहीं बिना परमिट और बिना टैक्स दिए जिले में दौड़ती बसों पर भी विभाग की ओर से सख्ती की जा रही है। विभाग की ओर से सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को यातायात की बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के दृष्टिगत ओवर लोडिंग वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए सघन जांच अभियान को निरंतर जारी रखा जाए।

क्षमता से अधिक वाहन में भर पाए जाने पर किए जा रहे हैं चालान

क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण गुरुग्राम के सचिव रविंद्र यादव ने बताया कि अभियान के दौरान क्षमता से अधिक वाहन में भार (रोड़ी, क्रेशर व सामान) पाए जाने पर चालान किए जा रहे हैं। विभाग द्वारा अप्रैल व मई माह में ओवरलोड व बिना परमिट के चल रहे 1325 वाहनों के चालान कर 5 करोड़ 98 लाख 88 हजार 300 रुपये का जुमार्ना लगाया गया है। काफी वाहन चालकों की ओर से 5 करोड़ 24 लाख 5 हजार 700 रुपये का जुमार्ना अदा किया जा चुका है, जबकि कई वाहन चालकों की ओर से 74 लाख 82 हजार 600 रुपये का जुमार्ना अदा किया जाना है।

प्रत्येक वाहन के लिए भार क्षमता की गई है निर्धारित

यादव ने कहा कि सड़क पर चल रहे प्रत्येक वाहन के लिए भार की क्षमता निर्धारित की गई है। वाहन मालिकों के साथ-साथ क्रेसर संचालकों द्वारा भी वाहन की क्षमता के अनुसार ही भार (रोड़ी/क्रेशर) डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवर लोडिंग के कारण सड़क दुर्घटनाएं होने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में सभी वाहन चालक नियमों का पालन करते हुए निर्धारित भार क्षमता के तहत ही वाहनों का परिचालन करें।

Also Read : पटना से दिल्ली के जा रहे स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, 185 यात्री थे सवार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox