होम / Chandani Chowk: दिल्ली के चांदनी चौक को जल्द मिलेगी पार्किंग की सुविधा, दिल्ली के लोग होंगे जाम से मुक्त

Chandani Chowk: दिल्ली के चांदनी चौक को जल्द मिलेगी पार्किंग की सुविधा, दिल्ली के लोग होंगे जाम से मुक्त

• LAST UPDATED : August 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Chandani Chowk: दिल्ली के चांदनी चौक से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दिल्ली की महापौर डॉ. शैली ओबेराय ने चांदनी चौक में एमसीडी द्वारा विकसित की जा रही गांधी मैदान बहुमंजिला पार्किंग का निरीक्षण किया गया है। दिल्ली के गांधी मैदान में पीपीपी माडल पार्किंग को बनाया जा रहा है। दिल्ली की महापौर डॉ. शैली ओबेराय ने चांदनी चौक में एमसीडी द्वारा विकसित किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली को अब बहुमंजिला पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी, क्षेत्रीय पार्षद पुनरदीप साहनी, डीसी कुमार अभिषेक सहित नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली की महापौर डॉ. शैली ओबेराय ने आश्वस्त करते हुए कहा कि एक महीने के अंदर राजधानी दिल्ली के इस विषेश कारोबारी हब को इस बहुमंजिला पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी। जिसमें करीब 2,300 कारों की पार्किंग सुविधा उपलब्ध किया जाएगा।

काम में तेजी लाने का दिया आदेश

उन्होंने कहा कि निगम की इस परियोजना से न ही सिर्फ पार्किंग की समस्या दुर होगी बल्कि यहां का यातायात भी आसान होगा जाएगा। महापौर ने बताया कि एमसीडी द्वारा शहर के अन्य हिस्सों में भी अधिक से अधिक पार्किंग सुविधाएं विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने महापौर को परियोजना की कार्य योजना, निर्माण और परिसर में विकसित किया जा रहा सुविधाओं से रूवरूह करवाया। महापौर ने परियोजना कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया है।

फिलवक्त अभी पार्किंग की बेहतर सुविधा उपलब्ध नहीं होने से चांदनी चौक में गाडियां  की लाइन सड़क पर लगी रहती हैं, जिसके चलते दिल्ली सहित दूसरे शहरों से आने वाले लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पर रहा है।

इसे भी पढ़े:Missing Case: मिसिंग’ मतलब सिर्फ लड़कियों का ‘भागना’ नहीं है ट्रैफिकिंग भी है इसकी बड़ी वजह, जानिए क्या है पुरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox