Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiChandi Chowk Fire: पांचवे दिन भी झुलस रहा चांदनी चौक, काबू पाने...
Chandi Chowk Fire:

Chandi Chowk Fire: चांदनी चौक की दुकानों में लगी भीषण आग पर 5 वें दिन भी काबू नहीं पाया जा सका है। इलाके में पांचवें दिन भी आग बुझाने का अभियान जारी रहा, जबकि जली हुई दुकानों के मलबे से धुआं निकल रहा था। बता दें कि इस घटना में अब तक 150 से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में आई हैं और चार बिल्डिंग ढह गई हैं।

सरकार से मदद मांगने का किया अनुरोध 

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केंद्र, दिल्ली सरकार और बीमा कंपनियों से बाजार के प्रभावित व्यापारियों के लिए पुनर्वास कार्य शुरू करने में मदद करने का अनुरोध किया है। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल और अन्य व्यापारी नेताओं ने कहा कि दिल्ली इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन (DETA) के साथ, प्रभावित व्यापारियों के बीमा दावों की प्रक्रिया में तेजी लाने का प्रयास किया जाएगा।

नहीं हो रहा नुकसान का अंदाजा 

बता दें कि दमकल विभाग के कर्मियों को संकरी गलियों और आग में ख़ाक हो चुकी इमारतों में अंदर घुसकर काम करना मुश्किल पड़ रहा है। ऐसे में आग किसी न किसी स्थान पर लग रही है। उधर दुकान के कारोबारियों का कहना है कि करीब 120 घंटे बाद भी उनको यह पता नहीं चल सका है कि उनका क्या नुकसान हुआ है। फिलहाल के लिए उनको अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: नहीं रहे ‘कैप्टन अमेरिका’ के डायरेक्टर Albert Pyun, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular