Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiChandrayaan-3 Success: चंद्रयान-3 की कामयाबी पर दिल्ली करेगी पीएम मोदी का स्वागत,...

India News(इंडिया न्यूज़) Chandrayaan-3 Success: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपनी दो देशों की यात्रा समाप्त करने के बाद सीधे कर्नाटक के बेंगलुरु जाएंगे। यहां वह चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) मिशन में शामिल इसरो टीम के वैज्ञानिकों से मुलाकात करेंगे। मालूम हो कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (ISRO) ने बुधवार यानी 23 अगस्त 2023 को चंद्रयान -3 के लैंडर विक्रम को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करा कर इतिहास रच दिया था। बता दे कि चंद्रायान-3 की सफल लैंडिंग के बाद चार दिवसीय विदेश दौरे से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली लौटेंगे। पीएम की वापसी पर दिल्ली प्रदेश भाजपा एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे वैज्ञानिकों से मुलाकात 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपनी दो देशों की यात्रा समाप्त करने के बाद सीधे कर्नाटक के बेंगलुरु जाएंगे। यहां वह चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) मिशन में शामिल इसरो टीम के वैज्ञानिकों से मुलाकात करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में आयोजित 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के समापन के बाद पीएम मोदी गुरुवार को ग्रीस की यात्रा पर रवाना हो गए।

दिल्ली पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पालम हवाई अड्डे के पास चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग के पोस्टर लगाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपनी दो देशों की यात्रा समाप्त करने के बाद सीधे कर्नाटक के बेंगलुरु जाएंगे। यहां वह चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) मिशन में शामिल इसरो टीम के वैज्ञानिकों से मुलाकात करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में आयोजित 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन शामिल हुए।

इसे भी पढ़े:G20 Summit Traffic: G20 के लिए राजधानी में विदेशी मेहमानों के लिए इमरजेंसी रूट का प्रबंध, आज से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की फुल ड्रेस…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular