Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव के लिए अभिभावकों ने दिल्ली सरकार...

राजधानी में गर्मी के इस भयंकर प्रकोप के कारण बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित अभिभावकों ने दिल्ली सरकार से यह अनुरोध किया है कि या तो स्कूलों टाइमिंग में बदलाव किया जाए.......

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : 

राजधानी में गर्मी के इस भयंकर प्रकोप के कारण बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित अभिभावकों ने दिल्ली सरकार से यह अनुरोध किया है कि या तो स्कूलों टाइमिंग में बदलाव किया जाए या गर्मियों की छुट्टियां निर्धारित समय से पहले शुरू की दी जाए। भयानक गर्मी और कोविड के मामलों को देखते हुए बहुत से स्कूलों में आउटडोर गतिविधियों को कम किया गया है। सभी बच्चों के माता-पिता का दावा है कि इतनी भयानक गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय बच्चों के लिए सही नहीं है।

सरकारी स्कूलों का समय सुबह 7 से 12 बजे तक होगा

change in timings of delhi schools

हरियाणा सरकार ने बीते सोमवार को घोषणा की थी कि समस्त प्रदेश में गर्मी के आक्रोश को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पहली से ही 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह 7 से 12 बजे तक होगा। हालांकि राजधानी में ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गयी है। राजधानी अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा, “एक तरफ तो केंद्र सरकार ने धूप में, विशेष रूप से दोपहर 12 से 3 बजे के बीच किसी को भी बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

दूसरे राज्यों जैसे दिल्ली स्कूलों का निर्धारित समय बदलें

change in timings of delhi schools

लेकिन दिल्ली में ज्यादातर स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक का है। बच्चे तीन बजे तक के करीब ही घर पहुंचते हैं। इसका मतलब तो यह हुआ कि गर्मी के सबसे भीषण दौर से बच्चे गुजरते हैं जो बहुत ही खतरनाक है। हम राजधानी सरकार से अनुरोध करते हैं कि या तो दूसरे राज्यों जैसे स्कूलों का निर्धारित समय बदलें या गर्मियों की छुट्टियां पहले ही शुरू कर दें.”

दिल्ली में बारिश होने की संभावना

दिल्ली स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव

राजधानी दिल्ली को लगातार बढ़ते तापमान और लू की तपन झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग दशार्ता है कि राजधानी दिल्ली का उच्चतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया। लेकिन इसी बीच राहत की खबर मिली है कि विभाग (IMD) के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली और इसके पड़ोसी राज्यों के कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने सम्भावना है।

ये भी पढ़े : दिल्ली गुरुग्राम में स्कूल बस की टककर, बच्चों की बची जान ड्राइवर घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular