Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Government School: बल्लीमारान स्थित सरकारी स्कूल की बदल गई तस्वीरें, बच्चो...

Delhi Government School:

नई दिल्ली। दिल्ली में बीते कुछ सालों में स्कूलों की हालत सुधरी है। केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों की जांच कर उनमें सुधर किए है। साथ ही दिल्ली सरकार ने नए स्कूल बनाने को लेकर भी काम कर रही है। इसी लक्ष्य को लेकर दिल्ली सरकार ने बल्लीमारान इलाके में एक सरकारी स्कूल की नई इमारत का निर्माण किया है। बीते मंगलवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बाल्ली मरन स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नए भवन का उद्घाटन किया है।

क्या सुविधाएं दें रही सरकार

आपको बता दें कि बल्लीमारान स्थित गवर्मेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नए भवन के साथ-साथ स्कूल के दूसरे हिस्से में मल्टीपर्पज हॉल भी बनाया जा रहा है। जहां पर स्कूल द्वारा कई फंक्शन का भी आयोजन किया जा सकेगा। इस सरकारी स्कूल में 4 मंजिला नई इमारत बनाई गई है, जिसमें 28 कमरे हैं। इसके अलावा स्मार्ट क्लासरूम, आईसीटी लैब्स, एनएसक्यूएफ लैब्स, होम साइंस लैब्स, और पूरे स्कूल को सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।

कैसा होगा स्कूल का फेस 2

अधिकारियों की ओर से यह जानकारी दी गई है कि स्कूल के दूसरे फेस का निर्माण में एक नया मल्टीपर्पज हॉल बनाया जाएगा, इसके साथ इमारत की रूफटॉप पर बच्चों के खेलने के लिए प्ले एरिया बनाया जाएगा और नई बिल्डिंग में लिफ्ट भी लगाई जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की दिल्ली सरकार पूरी दिल्ली में शानदार स्कूल बनवा रही है।  बल्लीमारान स्थित सरकारी स्कूल को भी शानदार बनाया गया है। 4 साल पहले यहां पर एक टूटी-फूटी जर्जर बिल्डिंग थी, जिसे देखकर मैंने कसम खाई थी कि इस स्कूल को शानदार बनाऊंगा और आज हमें खुशी है, कि हमारी टीम ने दिन रात मेहनत कर बच्चों के लिए एक शानदार और बेहतरीन स्कूल बनाया है।

ये भी पढ़े: दिल्लीवासियों को मिलेगा पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular