Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiसुझाव : दिल्ली में जाम से बचने के लिए पर्याप्त संख्या में...

पर्यावरण विभाग को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने खत लिखकर यह सुझाव दिया है कि राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था सुव्यवस्थित बनाए रखने के लिए प्रर्याप्त संख्या में चार्जिंग स्टेशन बनाया जाए।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Charging Station : पर्यावरण विभाग को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने खत लिखकर यह सुझाव दिया है कि राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था सुव्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन बनाया जाना चाहिए। ताकि वाहनों के अचानक चार्ज खत्म होने पर उन्हें तुरंत चार्ज किया जा सकें।

पुलिस उपायुक्त ने अपने खत में दिया है सुझाव

Charging Station

पुलिस उपायुक्त (यातायात) एसके सिंह ने पर्यावरण विभाग को लिखे अपने खत में यह सुझाव दिया है कि अचानक चार्ज खत्म होने से ऐसे अनचार्ज्ड वाहन सड़कों पर जाम का मुख्य कारण बन सकते हैं। ऐसे में प्रशासन को सड़कों पर बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के मद्देनजर चार्जिंग स्टेशन बढ़ाना चाहिए, ताकि इस समस्या से निजात पाया जा सकें।

नए बेड़े की खरीद में इलेक्ट्रिक वाहनों को कर दिया है अनिवार्य

Charging Station

मिली जानकारी के अनुसार फरवरी में प्रशासन ने सभी आॅनलाइन कैब सेवा प्रदाताओं (एग्रीगेटर्स) एवं चीजें घर तक पहुंचाने के सेवा प्रदाताओं के लिए अपने वाहनों के नए बेड़े की खरीद में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करना अनिवार्य कर दिया है। इसे लेकर आम जनता सहित सभी सिविक एजेंसियों से भी सुझाव मांगे गए हैं।

60 दिन के भीतर सभी को देने होंगे अपने-अपने सुझाव

पर्यावरण विभाग के अधिकारी के अनुसार 60 दिन के भीतर सभी को अपने अपने सुझाव देने हैं। अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस समेत सभी एजेंसियों के सुझाव पर एक कमेटी बनाकर आगे की कार्ययोजना बनाई जाएगी ताकि दिल्ली को प्रदूषण और जाम की समस्या से मुक्त रखा जा सकें।

Also Read : CNG Became Expensive For The Second Consecutive Day : दिल्ली में लगातार दूसरे दिन महंगी हुई सीएनजी, 2.50 रुपये प्रति किलो हुई बढ़ोतरी

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular