Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiCheapest Market: दिल्ली की करना चहते है शाँपिंग तो एक बार नाइट...

Cheapest Market: 

Cheapest Market: भारत देश में दिल्ली को पूरे देश का शॉपिंग हब कहा जाता है। दिल्ली की बाजारों में आप हर बजट में ड्रेसेस खरीद सकते हैं। वहीं दिल्ली की कई मार्केट कम बजट शॉपिंग के लिए काफी फेमस हैं। पर क्या आप जानते है दिल्ली में एक नाइट मार्केट भी हैं। आपको बता दे राजधानी की सड़कों पर रात में एक ऐसी मार्केट लगती है, जहां आप एक-दो रुपए में टी शर्ट और दस-पंद्रह रुपए में पैंट खरीद सकते हैं।

नाइट मार्केट की लोकेशन

आपको बता दे दिल्ली की ये नाइट मार्केट वेस्ट दिल्ली के रघुबीर नगर में लगती है। दरअसल रात के समय में लगने वाली इस बाजार को दिल्ली में घोड़ा मंडी के नाम से जाना जाता है।

मार्केट का समय

बता दे दिल्ली में अमूमन सभी मार्केट दोपहर 12 बजे के बाद खुलना शुरू होती हैं। मगर घोड़ा मंडी रोज सुबह सूरज निकलने से पहले ही लग जाती है। वहीं इस मार्केट में हर रोज 500-1800 दुकानदार कपड़े बेचने आते हैं। ऐसे में सस्ते दाम पर कपड़े खरीदने वाले लोगों को तड़के ही घोड़ा मंडी का रुख करना पड़ता है।

नाइट मार्केट की खासियत

दिल्ली की नाइट मार्केट को कपड़ों का रिसायकल हब भी कहा जाता है। कुछ लोग नए कपड़ों को खरीदने के बाद रिजेक्ट कर देते हैं। ऐसे में कई विक्रेता जल्दी रिजेक्ट हुए नए कपड़ों को घोड़ा मंडी में सस्ते दामों पर बेच देते हैं।

इस मार्केट में कपड़े खरीदते हैं व्यापारी

दिल्ली के ज्यादातर व्यापारी घोड़ा मंडी से रिजेक्ट और डैमेज कपड़ों को सस्ते दामों पर खरीद लेते हैं। इसके बाद व्यापारी इन कपड़ों को रिसायकल करके दिल्ली की तिलक नगर और सरोजनी नगर जैसी मार्केट में दोगुने या तीन गुने दाम पर बेच देते हैं।

 

ये भी पढ़े: इस क्रिसमस बिना ओवेन अपने घर पर बनाएं प्लम केक, जरूर देखें रेसिपी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular