होम / Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा को काउंटी क्रिकेट के दौरान किया एक मैच के लिए सस्पेंड, जानिए क्या है वजह

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा को काउंटी क्रिकेट के दौरान किया एक मैच के लिए सस्पेंड, जानिए क्या है वजह

• LAST UPDATED : September 19, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह ससेक्स टीम के कप्तान हैं। लेकिन अब पुजारा के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। काउंटी चैंपियनशिप में उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है ईसीबी ने पुजारा पर एक मैच का बैन लगा दिया है। खिलाड़ियो के गलत व्यवहार के चलते टीम पर 12 अंक की पेनल्टी लगी है, जिसके कारण ही पुजारा को एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही ससेक्स टीम ने 3 अन्य खिलाड़ी भी उपलब्ध नहीं होंगे। अब पुजारा ससेक्स के लिए अपना अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। इससे टीम को बड़ा झटका लगा है।

पुजारा काउंटी क्रिकेट में कमाल के फॉर्म में चल रहे थे। बता दें कि पुजारा ने ससेक्स टीम के लिए इस सीजन में अब तक 3 शतक जड़े है, जिस दौरान उनका औसत 54 का रहा है। टॉम अलोप अब पुजारा की जगह अगले मैच के लिए टीम की कप्तानी करेंगे।

पुजारा पर लगा बैन 

ससेक्स की टीम को एक ही सीजन में 4 पेनल्टी मिली थीं। जैक कार्सन, टॉम हैन्स और एरी कारवेलस ने खराब व्यवहार किया था। इन तीनों खिलाड़ियों को अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना है। 4 पेनल्टी की वजह से ही ससेक्स के 12 अंक काट दिए गए और कप्तान चेतेश्वर पुजारा पर एक मैच का बैन लग गया है।

कोच पॉल फारब्रेस ने कही ये बात 

ससेक्स टीम के कोच पॉल फारब्रेस ने कहा, हमें चेतेश्वर पुजारा के बिना खेलना पड़ेगा। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है, तब तक कारवेलस का भी चयन नहीं होगा। मैं इन घटनाओं से बहुत निराश हूं और चाहता हूं कि दोबारा हम इस स्थिति में न हों। यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है कि वह इस अवसर पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और काउंटी चैंपियनशिप जीतने में अहम योगदान दे सकते हैं।

जानें पूरा मामला

ससेक्स टीम के खिलाड़ी जैक कार्सन, टॉम हैन्स और एरी कारवेलस ने पिछले मुकाबलों के दौरान खराब व्यवहार किया था। इसके कारण टीम को 1 ही सीजन में 4 पेनल्टी मिली थी। जिसके कारण टीम पर 12 अंक की पेनल्टी लगी है, और पुजारा को एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही ससेक्स टीम ने 3 अन्य खिलाड़ी भी उपलब्ध नहीं होंगे। अब पुजारा ससेक्स के लिए अपना अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।

पुजारा के इंटरनेशनल करियर पर एक नजर 

पुजारा ने भारतीय टीम के लिए 103 टेस्ट खेले हैं और इसकी 176 पारियों में 43.60 की औसत के साथ 7,195 रन बनाए हैं। इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर में 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रन रहा है।

इसे भी पढ़े:Dehydration and high cholesterol: क्या कम पानी पीने से कोलेस्ट्रॉल देती है दस्तक, जानें पानी पीना क्यों है जरूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox