Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली में इस साल धूम-धाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, CM केजरीवाल...

Chhath Puja 2022: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कल एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि राजधानी में इस साल छठ बड़े स्तर पर मनाई जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महमारी के चलते पिछले दो साल से दिल्ली में लोग छठ का त्यौहार बेहतर तरीके से नहीं मना पाए हैं। लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने के बाद इस साल इस त्यौहार को बड़े धूम-धाम के साथ दिल्ली में मनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि इस साल छठ के लिये 1100 छठ घाट बनाए जाएंगे।

30 और 31 अक्टूबर को है छठ

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तैयारियों के बारे में बताया कि 30 और 31 अक्टूबर को छठ का त्यौहार है। हम सब लोग मिलकर छठी मैया से आशीर्वाद मांगेंगे और सूर्य भगवान की पूजा करेंगे। कोरोना की वजह से 2 साल से सार्वजनिक रूप से छठ पूजा नहीं मनाई जा रही थी। उन्होंने आगे कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है तभी से हम भव्य रूप से इस त्यौहार को मनाने का सिलसिला चला रहे हैं।

25 करोड़ करेंगे खर्च

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि पहले दिल्ली में छठ पूजा बहुत छोटे स्तर पर मनाई जाती थी। सीएम ने कहा कि 2014 में 69 जगह पर दिल्ली सरकार यह पर्व मनाती थी। सरकार छठ पूजा के लिए 2.5 करोड़ लगाती थी लेकिन इस बार छठ पूजा 1100 जगहों पर मनाई जाएगी। वहीं इसके लिए 25 करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे ताकि छठ पूजा बड़े स्तर पर मनाई जाए।

ये भी पढ़ें: किन्नर के लिए दोस्त ने दोस्त की ली जान, चाकू से किया दोनों पर वार

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular