Monday, July 8, 2024
HomeDelhiChildren Will Get Stationery Money: परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए एक...

Children Will Get Stationery Money: बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को एक और तोहफा मिला है। दरअसल डीबीटी स्कीम में मिलने वाली रकम में शासन ने 100 रुपये का इजाफा किया है। जिसके बाद अब अभिभावकों के खातों में 1100 की जगह 1200 रुपये आयेंगे। जोकि बच्चों की यूनिफॉर्म, बैग और स्टेशनरी खरीदने के लिए पहुंचेंगे। स्टेशनरी खरीदने के लिए 100 रुपये का इजाफा किया गया है।

अब तक प्रदेश सरकार ने दिया 

अब तक प्रदेश सरकार हर साल दो जोड़ी यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये, स्कूल बैग के लिए 175 रुपये, जूते-मोजे के लिए 125 रुपये, स्वेटर के लिए 200 रुपये देती थी। यह राशि अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से दिए जाते थे। कैबिनेट में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाने के बाद से प्रदेश के 1.91 करोड़ बच्चों को इसका लाभ मिलेगा।

स्टेशनरी के लिए बढ़ाया गया 100 रुपया

DBT स्कीम के तहत बढ़ाई गई राशि को लेकर गौतम बुद्ध नगर की बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि शासन ने 100 रुपए का इजाफा स्टेशनरी सुविधा के लिए किया है। जिन बच्चों का डाटा अभी विभाग के पास नहीं है, उनके डाटा को जमा किया जा रहा है। बल्कि जिन नए बच्चों का दाखिला हो रहा है उनका DBT सत्यापन का काम साथ ही किया जा रहा है। जल्द ही 26 हजार बच्चों का डाटा इकट्ठा करके शासन को भेज दिया जाएगा जिसके बाद उन बच्चों को भी बढ़ाई गई राशि का लाभ मिल सकेगा।

 

ये भी पढ़ें: हर घर तिरंगा अभियान के लिए सिर्फ इस शहर को मिले 5 करोड़ ऑर्डर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular