होम / Chinese Hiv Infected: पूर्वी दिल्ली में एचआईवी संक्रमित चीनी नागरिक गिरफ्तार

Chinese Hiv Infected: पूर्वी दिल्ली में एचआईवी संक्रमित चीनी नागरिक गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Chinese Hiv Infected: पूर्वी दिल्ली में एक एचआईवी संक्रमित चीनी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह गिरफ्तारी तब हुई जब पुलिस को इस व्यक्ति की गतिविधियों के बारे में सूचना मिली। आरोपी की पहचान 40 वर्षीय यू जिया के रूप में हुई है।

निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया

आरोपी की पहचान 40 वर्षीय यू जिया के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक वह एचआईवी संक्रमित है। उसका दिल्ली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके चलते ही वह यहां अवैध रूप से  रह रहा था। आरोपी को अदालत के सामने बुधवार को पेश कर जेल भेज दिया है।

 अवैध रूप से रह रहा था चीनी नागरिक

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शकरपुर थाना पुलिस को इलाके के सुंदर ब्लॉक की गली संख्या एक में कुत्ते को लेकर शुरु हुए एक झगड़े की सूचना मिली। पुलिस ने अपनी कार्रवाई में तेजी दिखाते हुए पता चला कि एक चीनी नागरिक अवैध रूप से यहां रह रहा है। इस चीनी नागरिक को तुरंत हिरासत में लिया। लेकिन एचआईवी संक्रमण की जानकारी मिलने के बाद उसकी स्वास्थ्य स्थिति का ध्यान रखते हुए उसे जेल भेजा गया।

आरोपी ने किया खुलासा

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह साल 2020 में इलाज के लिए भारत में आया था, क्योंकि वह एचआईवी संक्रमित है। उसने बताया कि वीजा खत्म हो जाने के बाद भी यहीं रहकर वह अपना इलाज करा रहा था। हालांकि पुलिस को आरोपी के पास से एक चीनी पासपोर्ट भी मिला है।

ये भी पढ़े: Delhi Munak Water Supply: दिल्ली में मुनक नहर की पानी की आपूर्ति बहाल

ये भी पढ़े: ये भी पढ़े: Delhi Government: दिल्ली में पॉल्यूशन चेकिंग सर्टिफिकेट बनवाना हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ इजाफा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox