Monday, July 8, 2024
HomeDelhiChinese manja News: नहीं रुक रहा चीनी मांझे से मौत का सिलसिला,...

Chinese manja News:

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहदरा क्षेत्र में रविवार को एक बार फिर चीनी मांझे ने एक युवक की जिंदगी को खत्म कर दिया। मानसरोवर पार्क इलाके में स्कूटी पर सवार एक युवक का चीनी मांझे से गला कट गया। घायल अवस्था में उसको नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत का मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

गली नंबर-8 में रहता था मृतक

मृतक की पहचान 25 साल के अभिषेक के रूप में की गई है। वह अपने परिवार के साथ गली नंबर-8 में रहता था। उसके परिवार में पिता मनोज कुमार, मां सीमा के साथ-साथ तीन भाई और एक बहन हैं। अभिषेक का विवाह नहीं हुआ था। उनका बालाजी के नाम से टेंट हाउस है।

हाथ से मांझे हटाने की कोशिश नाकाम-

परिजनों के अनुसार रविवार को दोपहर में अभिषेक किसी काम से शालीमार गार्डन जा रहे थे। वह स्कूटी लेकर घर से निकले थे। घर से थोड़ी दूरी पर वह नत्थू कालोनी फ्लाई ओवर पर पहुंचे। इसी बीच अचानक मांझा उनके गले में आकर फंस गया। जब तक उन्हें कुछ समझ आता मांझे ने उनका गला काट दिया। उन्होंने हाथ से मांझे को हटाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान उनकी अंगुलियां भी कट गई। गले ज्यादा कटने की वजह से वह स्कूटी समेत वहीं पर गिर गए।

एहतियात बरतने की अपील-

बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों ने पतंगबाजी करने वालों से पतंग उड़ाते समय एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पतंगबाजी सुरक्षा व सावधानी से साथ करें। ओवरहेड बिजली के तारों व खंभों से दूरी बनाकर रखें। मेटल कोटेड मांझे के बिजली के तारों और खंभों में उलझने से अस्पताल, जल बोर्ड, दिल्ली मेट्रो समेत महत्वपूर्ण सेवाओं की बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है।

चीनी मांझा बेचने वालों पर कार्रवाई

बता दें की जिले में लगातार चीनी मांझा बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। कई दुकानदारों को गिरफ्तार भी किया गया। जिन इलाकों में पतंगबाजी होती है वहां पुलिस विशेष निगरानी रखे हुए है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के जामिया नगर में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या, स्कूटी पर सवार थे हमलावर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular