होम / Chinese Manjha: चाइनीज मांझे की चपेट में आए ASI की गर्दन कटी, कल हुआ एक और हादसा

Chinese Manjha: चाइनीज मांझे की चपेट में आए ASI की गर्दन कटी, कल हुआ एक और हादसा

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Chinese Manjha: दिल्ली पुलिस की कोशिशों के बावजूद चाइनीज मांझे का इस्तेमाल बंद नहीं हो रहा है और लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दिल्ली पुलिस के एक ASI समेत दो लोग चाइनीज मांझे का शिकार हो गए।

घर लौटते वक्त मांझे की चपेट में आए

यह घटना यमुना विहार इलाके की है। यहां स्वतंत्रता दिवस पर ड्यूटी करने के बाद मोटरसाइकिल से घर लौट रहे दिल्ली पुलिस के ASI यमुना विहार में मांझे की चपेट में आ गए। मांझे से उनका गला बुरी तरह कट गया। घायल अवस्था में सुरेंद्र सिंह को यमुना विहार स्थित सिग्नेचर नामक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उपचार के बाद वे गौतमबुद्ध नगर के असोल गांव स्थित अपने घर चले गए। सुरेंद्र ट्रैफिक पुलिस के पंजाबी बाग सर्किल में तैनात हैं।

मांझे से गला कटा

ये घटना न्यू उस्मानपुर इलाके की है। करोल बाग के आनंद पर्वत के जींस कारोबारी हिमांशु अपनी पत्नी के साथ स्कूटर पर खजूरी खास जा रहे थे, तभी वह सिग्नेचर ब्रिज से गुजर रहे थे। तभी वह चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए और उनका गला कट गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

ये भी पढ़े: Kailash Gehlot: तिरंगा फहराने के बाद कैलाश गहलोत ने दिया भावुक संबोधन, केजरीवाल को लेकर कही ये बात

अब तक कई लोग गिरफ्तार हुए

दिल्ली पुलिस ने चाइनीज मांझे की बिक्री पर अंकुश लगाने और इसे पकड़ने के लिए अभियान चलाया था। शाहदरा जिले के गीता कॉलोनी इलाके में चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस के बीट स्टाफ और क्रैक टीम ने एक स्कूटर सवार को पकड़ा, जिसके पास से मेटल कोटेड मांझा (चीनी मांझा) की सात रील बरामद की गईं। डीसीपी के मुताबिक शाहदरा जिले के अलग-अलग थानों में चाइनीज मांझा बेचने वाले 20 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। चाइनीज मांझे की बरामदगी के मामलों में कुल 17 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

ये भी पढ़े:  Arvind Kejriwal Birthday: CM अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, AAP नेताओं ने दी शुभकामनाएं

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox