होम / Chinese Manjha: दिल्ली पुलिस की चाइनीज मांझे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, स्वतंत्रता दिवस से पहले 4 लोग गिरफ्तार

Chinese Manjha: दिल्ली पुलिस की चाइनीज मांझे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, स्वतंत्रता दिवस से पहले 4 लोग गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 11, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Chinese Manjha: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में प्रतिबंधित चाइनीज मांझे की बिक्री बढ़ जाती है। चाइनीज मांझे की बिक्री पर अंकुश लगाने और इसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने अब अभियान तेज कर दिया है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सेंट्रल रेंज की साइबर सेल और क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग ऑपरेशन में चाइनीज मांझे के 12143 रोल बरामद किए हैं। इस मामले में चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। रोहिणी के सेक्टर-7 में चाइनीज मांझे की बड़ी खेप, 11820 रोल बरामद किए गए हैं।

12 हजार से ज्यादा चाइनीज मांझे के रोल जब्त

क्राइम ब्रांच ने रोहिणी, भजनपुरा और आजाद मार्केट में की गई छापेमारी में 12 हजार से ज्यादा चाइनीज मांझे के रोल बरामद करने के साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी इन चाइनीज मांझे के अवैध भंडारण और बिक्री में शामिल थे। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी संजय भाटिया ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अदनान, मोहम्मद आकिब, असजद और प्रेमचंद के रूप में हुई है। इनके कब्जे से कुल 12 हजार 143 रोल चाइनीज मांझा बरामद किया गया है।

ये भी पढ़े: Rouse Avenue Court: राउज एवेन्यू में बनेगा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कॉम्पलेक्स, 427 करोड़ रुपये होगी लागत

चार गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने रोहिणी सेक्टर 7 से अदनान नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। रोहिणी इलाके से एक अन्य आरोपी प्रेमचंद को भी गिरफ्तार किया गया। दिल्ली के भजनपुरा इलाके में की गई छापेमारी में क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी मोहम्मद आकिब को 240 रोल चाइनीज मांझा और आरोपी असजद को आजाद मार्केट से 60 रोल के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिस अलर्ट पर

देशभर में चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध के बावजूद इसे विभिन्न बाजारों में अवैध रूप से बेचा जा रहा है। अगस्त महीने में चाइनीज मांझे से जुड़ी घटनाओं की संख्या बढ़ जाती है। जब पतंगबाजी सबसे ज्यादा होती है। चार दिन बाद स्वतंत्रता दिवस है। दिल्ली पुलिस ज्यादा सतर्कता बरत रही है। ताकि इससे होने वाले हादसों पर लगाम लगाई जा सके। एडिशनल सीपी ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। अब तक की जांच में पता चला है कि वे देश के अलग-अलग हिस्सों से अवैध तरीके से इन चाइनीज मांझों को दिल्ली लाकर बेच रहे थे। पुलिस उनसे पूछताछ कर इन मांझों के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़े: Manish Sisodiya: मनीष सिसोदिया की जमानत से AAP को होगा फायदा, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox