Friday, July 5, 2024
HomeDelhiChirag Delhi Flyover: बारिश के कारण नहीं हो पाई मरम्मत, चिराग दिल्ली...

Chirag Delhi Flyover:

Chirag Delhi Flyover: दिल्ली में रहने वालों को अक्सर जाम का सामना करना ही पड़ता है। जाम से राहत दिलाने के लिए 1 अप्रैल से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को खोलने की तैयारी है। दरअसल बारिश के कारण मरम्मत में देरी हुई है, लेकिन निर्माण कार्य को तेज करने के लिए मशीनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

आतिशी ने किया निरीक्षण

आपको बता दे शनिवार को केजरीवाल के निर्देश पर आतिशी ने फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ विभाग व पुलिस अधिकारी भी मौके पर थे।इस दौरान मंत्री आतिशी ने पाया कि बारिश के कारण मरम्मत का काम समय से दो दिन पीछे चल रहा है। इस पर आतिशी ने निर्देश दिए कि 1 अप्रैल तक हर हाल में फ्लाईओवर का पहला हिस्सा यातायात के लिए शुरू किया जाए, ताकि लोगों को समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

जानकारी के लिए बता दे फ्लाईओवर के पहले हिस्से का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। जिसके बाद इसे ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाएगा। बता दे मुख्यमंत्री के सुझाव पर फ्लाईओवर के दूसरे हिस्से की मरम्मत के दौरान दो लेन में से एक को ट्रैफिक के लिए खुला रखा जाएगा, ताकि काम के साथ-साथ ट्रैफिक भी चलता रहे और लोगों को असुविधा न हो।

मुख्यमंत्री कर रहे इसकी निगरानी 

आपको बता दे आतिशी ने कहा कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मरम्मत कार्य की निगरानी खुद मुख्यमंत्री कर रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री का कहना है कि दिल्ली के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाना हमारी प्राथमिकता है। इस दिशा में विभाग तेजी से काम कर रही है। आतिशी ने पीडब्ल्यूडी व दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यातायात को सुगम बनाने के लिए बेहतर ढंग से ट्रैफिक मैनेजमेंट की कार्ययोजना बनाई जाए।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में अभी भी है बारिस के आसार, IMD ने जताई संभावना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular