Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCivil Defense Volunteer: बस कंडक्‍टर से परेशान मह‍िला मार्शल ने किया सुसाइड...

Civil Defense Volunteer: डीटीसी बस में महिला मार्शल द्वारा आत्महत्या के प्रयास के मामले में दिल्ली परिवहन निगम और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। महिला सिविल डिफेंस वालंटियर ने शिकायत दर्ज कराई थी। ज‍िसमें 20 मई, 2022 को सुभाष प्लेस डिपो में DTC की बस सेवा में बस मार्शल के रूप में तैनात किया गया था। आरोप लगाया कि कुछ दिनों के बाद बस कंडक्टर ने उस पर संबंध बनाने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया और डिपो से उसके ट्रांसफर के लिए 25 हजार रुपये भी ले लिये।

स्वाति मालीवाल ने बताया

डीसीडब्‍लू की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने बताया क‍ि पीड़िता ने शिकायत में बताया कि उसने बस कंडक्टर के खिलाफ पहले ही डिपो के उच्च अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उसने आरोप लगाया कि उसके बाद डिपो प्रबंधक और कुछ बस चालक और कंडक्टर सहित अन्य कर्मचारियों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। उसने कहा कि उसने कर्मचारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस से संपर्क किया और केशवपुरम थाने में शिकायत भी दर्ज कराई।

05 अगस्‍त को आत्महत्या का किया प्रयास 

उसने बताया कि 20 जुलाई, 2022 को डिपो प्रबंधक ने उसे उसकी ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया। इसके बाद उसने संबंधित एसडीएम से संपर्क किया, जिसने उसकी शिकायतों को पढ़ने के बाद उसे फिर से डिपो में शामिल होने के लिए भेज दिया। उसने आगे बताया कि उसने दिल्ली परिवहन निगम के उच्च अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायतकर्ता ने कहा कि वह और अधिक उत्पीड़न सहन नहीं कर सकती थी। इसलिए उसने 05 अगस्‍त, 2022 को आत्महत्या करने का प्रयास किया, फिलहाल शिकायतकर्ता अस्पताल में भर्ती है।

 

ये भी पढ़े: राहुल का बीजेपी पर वार, कहा- मोदी सरकार के खिलाफ भी ‘करो या मरो’ आंदोलन की जरूरत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular