होम / Clash at MCD House: आप व भाजपा पार्षदों ने पेटी फेंकी, हाथापाई भी हुई

Clash at MCD House: आप व भाजपा पार्षदों ने पेटी फेंकी, हाथापाई भी हुई

• LAST UPDATED : February 23, 2023

Clash at MCD House: एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के दौरान एक बार फिर से सदन के भीतर दोनों दलों के बीच झड़प देखी गई। झड़प मामूली नहीं था, इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के साथ हाथापाई की, बोतलें फेंकी गई, यहां तक की लात घूंसे चले। इतना ही नहीं सदन के चेयर मैन के सामने कुछ पार्षदों ने मत पेटी को उठाकर फेंक दिया। खींचतान का यह सिलसिला देर रात तक जारी रही। इस घटना में कुछ महिला पार्षदों को चोटें भी आईं है। हैरान करने वाली बात यह है कि यह सारा घटनाक्रम महापौर के चुने जाने के बाद हुआ। एमसीडी की नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय सदस्यों के लगातार शांति बनाए रखने की अपील करती रही, लेकिन हंगामा देर रात तक जारी रहा, जिसका नतीजा हुआ कि स्टैंडिंग कमेटी को तय नहीं किया जा सका। 

 

ट्वीट कर ‘आप’ ने की आलोचना 

इस पूरे मामले पर महापौर ने देर रात को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा “बीजेपी पार्षदों ने मुझ पर हमले की कोशिश की। बीजेपी पार्षदों ने स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव के दौरान हमले की कोशिश की गई। बीजेपी की गुंडागर्दी की ये हद है कि ये एक महिला मेयर पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।” घटनाक्रम के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि देखिए कैसे बीजेपी के गुंडे दिल्ली की नवनिर्वाचित महिला मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय को हैरेस किया। सिर्फ स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हारने के डर से। 

 

घंटों चला हंगामा

इससे पहले दिल्ली बीजेपी के पार्षदों ने बुधवार को एमसीडी हाउस में स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव में देरी के बाद आप के खिलाफ नारेबाजी की और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। मेयर और डिप्टी मेयर पद पर आप उम्मीदवारों के चुने जाने के बाद सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। हालांकि, जब स्थगन के बाद बैठक शुरू हुई, तो स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव में देरी को लेकर बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी। फिर धीरे-धीरे मामला गरमाता चला गया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox