होम / ईद से पहले दिल्ली जामा मस्जिद के आसपास चलाया गया सफाई अभियान

ईद से पहले दिल्ली जामा मस्जिद के आसपास चलाया गया सफाई अभियान

• LAST UPDATED : May 1, 2022
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। 
दिल्ली के चांदनी चैक से भाजपा के पूर्व सांसद विजय गोयल ने ईद से पहले रविवार को जामा मस्जिद के आसपास सफाई अभियान का नेतृत्व किया। गोयल ने स्वच्छता से सद्भावना का नारा देते हुए कहा कि ईद सहित अन्य त्योहारों से पहले स्वच्छता आवश्यक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के संदेश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस स्वच्छता अभियान में हर कोई हिस्सा ले रहा है।

त्योहार से पहले सफाई होनी चाहिए

गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के उपाध्यक्ष गोयल ने लोकसभा में दो बार चांदनी चैक का प्रतिनिधित्व किया है। वह मोदी और अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व वाली सरकारों में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जामा मस्जिद क्षेत्र में एक विरासत पार्क के विकास में मदद की है। उन्होंने कहा कि दो दिन बाद ईद मनाई जाएगी और मेरा मानना है कि त्योहार से पहले सफाई होनी चाहिए।

मंगलवार को सकती ईद

सफाई अभियान में उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी सहायता की। उधर, जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने गोयल की इस पहल की सराहना की। बुखारी ने कहा कि यह बहुत अच्छा है। गोयल यह सुनिश्चित करने में भी सक्रिय रहे हैं कि क्षेत्र अतिक्रमण से मुक्त हो। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि चांद दिखने के बाद ईद का त्योहार संभवत मंगलवार को मनाया जाएगा।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox