Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiCM Arvind Kejriwal : CBI ने सीएम आवास निर्माण में अनियमितताओं से...

India News(इंडिया न्यूज़)CM Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री आवास के नवीकरण में कथित अनियमितता की जांच में नई बात सामने आई है। अब इस मामले की जांच सीबीआई करने जा रही है, इस मामले में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को पत्र लिखकर इससे जुड़े सभी दस्तावेज मांगे हैं।

सीपीडब्ल्यूडी से मांगे दिशानिर्देश

मार्बल फ्लोरिंग, बेहतर लकड़ी की अलमारी, आंतरिक कलात्मक कार्य और सजावटी कार्य आदि सहित कार्यों को निष्पादित करने के लिए ग्राहक के अनुरोध के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, सीपीडब्ल्यूडी आदि से दिशानिर्देश भी मांगे गए हैं।इसी तरह सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्यों से जुड़ी जानकारी मांगी गई है।

दिया तीन अक्टूबर तक का समय

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को ये सभी दस्तावेज हर हाल में 3 अक्टूबर तक सीबीआई मुख्यालय में पहुंचाने को कहा गया है। सीबीआई का यह पत्र मंगलवार को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को मिला। पत्र में पीडब्ल्यूडी को मुख्यमंत्री आवास के निर्माण में अनियमितता की जांच के मामले में दर्ज पीई पर संज्ञान लेने को कहा गया है। मुख्यमंत्री आवास में परिवर्तन के संबंध में समय-समय पर नोटिस जारी करने के संबंध में जानकारी मांगी गई है।

मांगी गए कई जानकारी

निवास में परिवर्तन के संबंध में में जानकारी मांगी गई है। आवास में अतिरिक्त कार्य सहित बदलाव के संबंध में ग्राहक द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव के संबंध में जानकारी मांगी गई है। बिल्डिंग प्लान में बदलाव को लेकर सक्षम अधिकारी से मंजूरी की जानकारी मांगी गई है। इन वस्तुओं की गुणवत्ता भी मांगी गई है। इसी तरह सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्यों से जुड़ी जानकारी मांगी गई है। कोटेशन के संबंध में सीपीडब्ल्यूडी/पीडब्ल्यूडी से जानकारी मांगी गई है ,पीडब्लूडी द्वारा सलाहकार को किये गये भुगतान के दस्तावेज।किसी वस्तु की कीमत अनुमान से अधिक होने पर अनुबंध के लिए दिशा-निर्देश के साथ जानकारी मांगी गई है। ठेकेदार को किए गए भुगतान के दस्तावेज मांगे गए हैं। इन दस्तावेज़ों की प्रतियाँ तुरंत उस अधिकारी के माध्यम से सीबीआई मुख्यालय कार्यालय को उपलब्ध कराई जानी चाहिए इसके लिए 3 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

इसे भी पढ़े:Parineeti Chopra Wedding: शादी के बाद क्या परिणीति मुंबई को कह देंगी अलविदा ? शिफ्ट होंगी दिल्ली ? जानिए पूरी खबर

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular