होम / सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की मुलाकात, पंजाब सीएम भगवंत मान भी रहे मौजूद

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की मुलाकात, पंजाब सीएम भगवंत मान भी रहे मौजूद

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज),CM Kejriwal Met Mamta Banerjee: सीएम केजरीवाल मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता पहुंचे। उनके साथ पंजाब सीएम भगवंत मान, संजय सिंह, राघव चड्डा और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मौजूद रही। दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेस किया। इस दौरान दिल्ली सीएम ने कहा कि इन्होंने( बीजेपी) लोकतंत्र का मजाक बना दिया है।

सीएम ने आरोप लगाया कि जहां पर बीजेपी की सरकार नहीं बनती वहां विधायकों को खरीदकर सरकार बना देते हैं। जहां बीजेपी की सरकार नहीं बनती वहां विधायाकों को ईडी का डर दिखाकर जेल में डालने की धमकी देते हैं। इसके अलावा ये लोग(बीजेपी) गर्वनर के जरिए, कानून का गलत इस्तेमाल करके, गैर बीजेपी सरकार को काम में रोड़ा डालने का काम करती है। हमने इसके कई उदाहरण देखें हैं, अब जो इन्होंने दिल्ली में जो किया है वो तो जनतंत्र के बिल्कुल खिलाफ है।

आठ साल के संघर्ष को 8 दिन में पलटा

सीएम ने आगे कहा कि, आठ साल तक दिल्ली के लोगों ने संघर्ष किया। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की जनता के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। लेकिन एक हफ्ते के बाद इन्होंने अध्यादेश लाकर उस फैसले को पलट दिया। इन्होंने उस दिन अध्यादेश लाए जब सुप्रीम कोर्ट छुट्टी पर जा रही थी। यानी इनके दिल में काला था।

पश्चिम बंगाल सीएम का मिला केजरीवाल को समर्थन 

मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल सीएम ने ‘आप’ को समर्थन देने की घोषण की। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी राज्यसभा में ऑर्डिनेंस का विरोध करेगी। सीएम ने आगे कहा कि मैं सभी पार्टी से अपील करती हूं कि अगर हम सब लोग एक साथ हो सकते हैं तो यह बहुत बड़ा मैसेज जाएगा और ऑर्डिनेंस चला जाएगा। इस फैसले के बाद सीएम केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल सीएम का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि बुधवार(24 मई) को केजरीवाल महाराष्ट्र दौरे पर जाएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox