होम / CM Arvind Kejriwal: टेक कंपनियों में हो रही छंटाई ने केजरीवाल को किया परेशान, केंद्र को खत लिख कहा- सही कदम उठाएं

CM Arvind Kejriwal: टेक कंपनियों में हो रही छंटाई ने केजरीवाल को किया परेशान, केंद्र को खत लिख कहा- सही कदम उठाएं

• LAST UPDATED : January 23, 2023

CM Arvind Kejriwal:

CM Arvind Kejriwal: इन दिनों टेक कंपनियों में चल रही छटनी की प्रक्रिया को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर की है। जिसे लेकर केजरीवाल ने केंद्र सरकार को स्थिति का सही आकलन करके उचित कदम उठाने की सलाह दी है। आपको बता दे अमेरिका समेत बहुत से देशों में मल्टीनेशनल कंपनियों ने भारी संख्या में लोगों को नौकरी से निकाला है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘IT सेक्टर में बहुत बड़े स्तर पर युवाओं को निकाला जा रहा है। केंद्र सरकार को चाहिए कि भारत की स्तिथि की समीक्षा करे और उचित कदम उठाए’

आपको बता दे इस महीने की शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा कि कंपनी 10 हजार कर्मचारियों को निकालेगी। जो कि कंपनी के कुल कर्मचारियों का 5 प्रतिशत है। इसके आगे नाडेला ने घोषणा करते हुए कहा कि हमारे लिए यह करना बेहद मुश्किल है लेकिन वर्तमान आर्थिक अनिश्चितता की परिस्थितियों को देखते हुए हमें यह कदम उठाना पड़ रहा है।

बता दे कर्मचारियों को बड़ी संख्या में निकालने वाली माइक्रोसॉफ्ट सबसे नई कंपनी है। इससे पहले फेसबुक और अमेजन जैसी टेक कंपनियां पहले ही हजारों को कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं। वर्तमान की परिस्थितियों को नाडेला ने महत्वपूर्ण बदलाव का दौर कहा है। उन्होंने कहा, जिन ग्राहकों ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने डिजिटल खर्च को बढ़ाया था, वे अब इसे कम खर्च में अधिक करने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में मौसम बदलेगा करवट, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, जल्द ही होने वाली है बारिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox