Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiCM Kejriwal: दिल्ली सीएम ने सरेंडर करने से पहले बताया अपना कार्यक्रम,...

CM Kejriwal: दिल्ली सीएम ने सरेंडर करने से पहले बताया अपना कार्यक्रम, आज जाएंगे जेल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), CM Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल वापस जाएंगे। 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को 21 दिन की जमानत दी थी। आज उनकी जमानत अवधि समाप्त हो रही है। हालांकि केजरीवाल ने मेडिकल ग्राउंड का हवाला देते हुए एक हफ्ते का समय मांगा था, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने उनकी याचिका पर फैसला 5 जून तक सुरक्षित रख लिया है। उन्होंने अपने पोस्ट में दिल्ली की जनता से कहा है कि आप सभी अपना ख्याल रखें। मैं तिहाड़ जेल में आप सभी की चिंता करूंगा। अगर आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी जेल में खुश रहेगा।

बताया अपना आज का शेड्यूल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत अवधि समाप्त होने के बाद रविवार को तिहाड़ जेल पहुंचकर सरेंडर करेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज मैं तिहाड़ पहुंचकर सरेंडर करूंगा। दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। घर से निकलने के बाद सबसे पहले राजघाट जाऊंगा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। वहां से मैं हनुमान जी का आशीर्वाद लेने के लिए कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मैं पार्टी कार्यालय जाऊंगा और सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मिलूंगा। फिर वहां से तिहाड़ के लिए रवाना हो जाऊंगा।

ये भी पढ़े: Delhi में भीषण गर्मी से राहत, धूल भरी आंधी और हवाओं ने रिकॉर्ड…

केजरीवाल कब पहुंचेंगे तिहाड़ जेल?

सुप्रीम कोर्ट ने जेल प्रशासन को सीएम अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 10 अप्रैल 2024 को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। तय अवधि 1 जून को खत्म हो गई। स्वास्थ्य का हवाला देते हुए दिल्ली के सीएम ने सुप्रीम कोर्ट के अवकाशकालीन जज से अंतरिम जमानत एक हफ्ते के लिए बढ़ाने की अपील की थी, लेकिन वहां से निराशा मिलने के बाद सीएम ने आज तिहाड़ जेल पहुंचकर सरेंडर करने का फैसला किया है। दिल्ली के सीएम आज देर शाम तक तिहाड़ जेल पहुंच जाएंगे।

ये भी पढ़े: CM Saini का बड़ा दावा, कहा- “हरियाणा दिल्ली को तय मात्रा से ज़्यादा पानी…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular