होम / CM Kejriwal Health: जेल में CM केजरीवाल नहीं ले रहे हैं उचित डाइट, स्वास्थ्य को लेकर LG ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

CM Kejriwal Health: जेल में CM केजरीवाल नहीं ले रहे हैं उचित डाइट, स्वास्थ्य को लेकर LG ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

• LAST UPDATED : July 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), CM Kejriwal Health: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर सवाल उठाए थे। इस पर अब दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, सीएम अरविंद केजरीवाल जानबूझकर उचित डाइट नहीं ले रहे हैं। तिहाड़ जेल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए एलजी ने कहा कि सीएम घर का खाना भी ठीक से नहीं खा रहे हैं। आपको बता दें कि आप की वरिष्ठ नेता आतिशी और सांसद संजय सिंह ने हाल ही में कहा था कि केजरीवाल कोमा में जा सकते हैं। इससे पहले पार्टी नेताओं ने दावा किया था कि केजरीवाल का वजन दो बार कम हुआ है, जिसे जेल प्रशासन ने नकार दिया था।

ठीक से खाना नहीं खा रहे हैं केजरीवाल 

अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या अरविंद केजरीवाल का वजन ठीक से खाना नहीं खाने की वजह से जेल में कम हो रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में तिहाड़ जेल प्रशासन ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए एक रिपोर्ट जारी की थी और कहा था कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी ले रहे हैं। उन्हें पर्याप्त मात्रा में घर का बना खाना दिया गया, लेकिन मुख्यमंत्री ने निर्धारित आहार नहीं लिया है। कम कैलोरी लेने की वजह से वजन घट रहा है।

ये भी पढ़े: CBI Raid: CBI ने 3 थानों पर की छापेमारी, 5 पुलिसकर्मी हुए गिरफ्तार

एलजी ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

एलजी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में गैर-निर्धारित चिकित्सकीय आहार और दवाओं के सेवन पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इसके कारणों का उनसे पता लगाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे स्वास्थ्य प्रभाव पड़ सकता है। जेल अधिकारी ने माननीय मुख्यमंत्री से कहा है कि वे आहार विशेषज्ञों द्वारा निर्धारित आहार लें। इसके अलावा दवाओं और इंसुलिन की निर्धारित खुराक का सख्ती से पालन करने की सलाह दे सकते हैं। अधिकांश दिनों में ग्लूकोमीटर टेस्ट रीडिंग और सीजीएमएस रीडिंग में काफी अंतर होता है।

संजय सिंह ने लगाए आरोप

पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय सिंह ने कहा कि 21 मार्च से अब तक केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया है। 70 किलो से घटकर करीब 61.5 किलो रह गया है। यह वजन क्यों कम हो रहा है, इसका पता नहीं चल पाया है। रात में पांच बार उनका शुगर लेवल अचानक 50 से नीचे चला गया, जो गंभीर बात है। डॉक्टरों के मुताबिक ऐसी हालत में कोमा में भी जा सकता है। रात में जेल में कोई डॉक्टर नहीं रहता। संजय सिंह ने कहा, केजरीवाल को जेल से बाहर निकालकर उनकी उचित जांच और इलाज कराने की जरूरत है। लेकिन केंद्र सरकार उन्हें जेल से बाहर नहीं आने दे रही है। ऐसे में उनके साथ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली-NCR को उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox