होम / सीएम केजरीवाल ने ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस’ का किया उद्घाटन, सिसोदिया को बताया शिक्षा क्रांति के जनक

सीएम केजरीवाल ने ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस’ का किया उद्घाटन, सिसोदिया को बताया शिक्षा क्रांति के जनक

• LAST UPDATED : March 19, 2023

CM Kejriwal inaugurated ‘School of Specialized Excellence’: रविवार को सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 18 में बनाए गए स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन कर दिल्ली के छात्रों को एक और तोहफा दिया है। इस दौरान सीएम ने कहा है कि रोहिणी सेक्टर-18 के लोगों को मुबारकबाद जिन्हें नया शानदार सरकारी स्कूल मिला। यह स्कूल DPS, Modern School, Vasant Valley या Delhi के किसी भी प्राइवेट स्कूल से ज़्यादा खूबसूरत, ज्यादा सुविधाओं से लैस है। सीएम ने कहा कि हमारा सपना है कि गरीबों और अमीरों को समान शिक्षा मिले। 

सीएम ने कहा कि यह देश के बेस्ट स्कूलों में से एक है। इस स्कूल में सुविधाएं और इसका इंफ्रास्ट्रक्चर DPS-Goenka जैसे प्राइवेट स्कूलों से भी अच्छा है। आज दिल्ली में 37 School of Excellence हैं, जिसमें 4400 सीट्स हैं। इनमें नामांकन के लिए 92,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

सीएम ने स्कूल का तस्वीर ट्वीट कर देखने का किया आग्रह 

दिल्ली के सीएम ने उद्घाटन के बाद स्कूल के तस्वीर को ट्वीट करते हुए कहा है कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति की चमक आज पूरी दुनिया देख रही है। उस चमक में आज एक और हीरा जुड़ गया। दिल्ली में आज से एक और शानदार ‘स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज़्ड एक्सीलेंस’ की शुरुआत हुई। हमारे इन स्कूलों में एक बार आकर ज़रूर देखिए, किसी भी बड़े प्राइवेट स्कूल से भी कहीं शानदार हैं ये।

उद्घाटन के दौरान बीजेपी समर्थकों ने किया केजरीवाल का विरोध 

केजरीवाल जब उद्घाटन के लिए रोहिणी सेक्टर-18 पहुंचे तो बीजेपी समर्थकों की एक भीड़ ने उनके विरोध में नारेबारी की, कुछ समर्थकों ने छत पर चढ़ काले झंड़े भी दिखाए। हालांकि जब सीएम उद्घाटन के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने उनका भी जिक्र किया  आज इस शानदार Govt School का उद्घाटन करने आया तो कुछ लोगों ने Gate पर विरोध किया। स्कूल का विरोध क्यों? यहां तो BJP-Congress-AAP सभी के बच्चे पढ़ेंगे। मैं प्रिंसिपल-टीचर्स से कहता हूँ कि जब ये अपने बच्चों का Admission करवाने आये तो इनका फूलों से स्वागत करना। इस दौरान केजरीवाल के साथ अब शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रही अतिशी भी मौजूद रहीं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox