Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiOkhla Landfill: जहां कूड़े के पहाड़ वहां पहुंचे सीएम केजरीवाल, इससे मुक्ति...
DELHI  दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार को ओखला स्थित कूड़े के पहाड़ का दौरा किया। यहां उन्होंने कूड़े की प्रोसेसिंग को समझा। कूड़े के पहाड़ का निरीक्षण करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि इस कूड़े के ढेर को मई 2024 तक साफ करने का लक्ष्य है। हालाँकि, हम कोशिश करेंगे इसे इस साल दिसंबर तक साफ कर दिया जाए।
पत्रकारों से बोले केजरीवाल

कूड़े के पहाड़ का निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत के में सीएम केजरीवाल ने कहा कि ओखला लैंडफिल साइट पर पिछले 26 साल से कूड़े का पहाड़ बन रहा है। मौजूदा समय में यहां लगभग 40 लाख मीट्रिक टन कूड़ा अभी बाकी है। 2019 से यहां पर धीरे-धीरे कूड़ा उठना चालू हुआ था। अभी तक यहां से 20-25 लाख मीट्रिक टन कूड़ा उठाया जा चुका है, लेकिन अभी भी 40 लाख मीट्रिक टन कूड़ा अभी शेष बचा हुआ है।

कूड़े के पहाड़ को साफ करके मानेगी आप सरकार

आगे कूड़े के पहाड़ पर केजरीवाल ने बताया कि इसे खत्म करने का लक्ष्य अगले साल मई तक का है। इसको लेकर सभी ऑफिसर और इंजीनियर पूरी तत्परता से लगे हुए है, लिहाजा कोशिश है कि अगले साल मई के बजाय इस साल दिसंबर तक इस कूड़े के पहाड़ को साफ कर दिया जाए। साथ ही दिल्ली सीएम ने बताया कि यहां पर कूड़े को खोदकर निकालने की कैपेसिटी बहुत है, जिसे बायो माइनिंग भी कहते हैं। इसकी क्षमता करीब 17 हजार मीट्रिक टन की है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular