Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal On Free Scheme: सीएम केजरीवाल बोले 'जनता को फ्री में सुविधा...

Arvind Kejriwal On Free Scheme:

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कान्फरन्स में फ्री में सुविधा देने को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। सीएम ने यह दावा किया है कि देश में एक माहौल बनाने के लिए देश की जनता को फ्री में सुविधा देने के खिलाफ भड़काया जा रहा है।

फ्री एजुकेशन के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा- केजरीवाल

सीएम ने अपनी प्रेस कान्फरन्स में आगे कहा कि इस देश में फ्री एजुकेशन के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है, ऐसा माहौल बनाया जा रहा जैसे कि आम लोगों को फ्री में बिजली और पानी देना कोई जुर्म है। सीएम ने कहा कि इस समय यह प्लान करना चाहिए कि 75 सालों में जो कमी रह गई है उसे पूरा किया जाए।

दुनिया के 39 देशों में फ्री शिक्षा- केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह दावा किया है कि देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी देना अपराध है। केजरीवाल ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने कुछ लोगों का 10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। इनमें से कई उनके दोस्त भी हैं, कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा है। इस सरकार ने हर एक चीज पर जीएसटी लगा दिया है, दुनिया में 39 देश फ्री में शिक्षा दी जाती हैं। 16 देशों में बोरजगारी भत्ता दिया जाता है और डेनमार्क, नॉर्वे और कनाड़ा में फ्री में शिक्षा दी जाती है।

ये भी पढ़े: बिजली संशोधन बिल के आने से उपभोक्ताओं को मिलेगा मजबूत अधिकार, जाने बिल से जुड़ी खास बाते

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular