होम / CM Kejriwal Tweet: दिवाली से पहले CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, पानी के बकाया बिलों पर दी बड़ी राहत

CM Kejriwal Tweet: दिवाली से पहले CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, पानी के बकाया बिलों पर दी बड़ी राहत

• LAST UPDATED : October 10, 2022

CM Kejriwal Tweet: 

नई दिल्ली: दिपावली से ठीक पहले दिल्लीवासियों को सीएम केजरीवाल ने बड़ी खुशखबरी दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पानी के बकाया बिलों पर लगने वाली लेट फीस 100 फीसदी माफ करने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब उपभोक्ता बिना लेट फीस के अपने पुराने बकाया बिलों का भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने यमुना सफाई को लेकर भी कई ऐलान किए।

एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट

एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली की जनता को पानी के बकाया बिलों से राहत दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। पानी के बकाया बिलों पर लगने वाली लेट फीस (लेट पेमेंट सरचार्ज) 31 दिसंबर 2022 तक के लिए 100% माफ रहेगी। यानि आप बिना लेट फीस की चिंता किए अपने पुराने बकाया बिल भर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, ”यमुना को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए आज एक बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। इसके तहत केशोपुर व नजफगढ़ में गिरने वाले 85 MGD सीवर को रोजाना साफ कर नजफगढ़ नाले में डाला जाएगा। इससे यमुना के पानी का प्रदूषण 30% तक घटेगा। यह कदम यमुना साफ करने में बहुत मददगार साबित होगा।”

”यमुना के पानी को साफ करने के लिए दिशा में तीन और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट आज मंजूर किए – बादली, निगम बोध व मोरी गेट नालों पर कुल 55 एमजीडी के सीवेज पंपिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। इससे इन नालों का गंदा पानी यमुना में नहीं जाएगा।”

ये भी पढ़ें: अमेज़न सेल में इतना सस्ता हो गया ये फोन, जानिये नई कीमत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox