Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiसीएम केजरीवाल ने दिल्ली बिल समर्थन देने पर राहुल गांधी और कांग्रेस...

India News (इंडिया न्यूज़) : अधिकारीयों के तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ा दिल्ली सेवा बिल केंद्र सरकार सोमवार (7 अगस्त) को राज्यसभा में पेश किया गया। इस बिल को ने लोकसभा में पास होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह की ऊपरी सदन में इस बिल को पेश किया। निचली सदन के बाद राज्यसभा में भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (संशोधन) विधेयक, 2023 पारित हो गया। राज्यसभा में यह ‘हां-131, ना-102’ के साथ पारित हुआ। दिल्ली बिल पर भले ही आम आदमी पार्टी को असफलता हाथ लगी, लेकिन इस बिल के विरोध में आप का साथ देने वाली पार्टियों और नेताओं ने पात्र लिखकर आभार जताया है।

केजरीवाल ने समर्थन पर लिखा पत्र

सामने आई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सर्विस बिल पर समर्थन के लिए सभी नेताओं को धन्यवाद करते हुए चिट्ठी लिखी है। उन्होंने जीएनसीटीडी (संशोधन) विधेयक, 2023 के खिलाफ मतदान करने में उनकी पार्टी के समर्थन के लिए दिल्ली के दो करोड़ लोगों की ओर से आभार व्यक्त किया है।

इन नेताओं का जताया आभार

बता दें, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शरद पवार, एम के स्टालिन, हेमंत सोरेन, केसीआर समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने खास तौर पर पूर्व PM डॉ मनमोहन सिंह और JMM नेता शिबू सोरेन को विशेष धन्यवाद देते हुए चिट्ठी लिखा है कि स्वास्थ्य बेहद खराब होने के बावजूद वे लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में शामिल हुए।

also read ; स्मृति ईरानी ने राहुल पर लगाया गरिमाविहीन आचरण का आरोप ; भाजपा ने स्पीकर से की शिकायत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular