होम / ‘आज़ादी के बाद के सबसे भ्रष्ट पीएम’ मोदी सरकार पर सीएम केजरीवाल का तीखा हमला

‘आज़ादी के बाद के सबसे भ्रष्ट पीएम’ मोदी सरकार पर सीएम केजरीवाल का तीखा हमला

• LAST UPDATED : March 28, 2023

CM Kejriwal called PM Modi corrupt: दिल्ली विधानसभा में सबोधन के दौरान सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार को आजादी के बाद सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। भाषण के दौरान सीएम ने कहा कि, मोदी जी दोनों हाथों से देश को लूट रहे हैं। 75 साल में कांग्रेस ने जितना देश को लूटा, उसका 10 गुणा इन्होंने 8 साल में लूट लिया। अपने पिछले बयानों को दोहराते हुए सीएम ने कहा कि, वो(पीएम मोदी) कम पढ़े लिखे हैं, अदाणी उन्हें बताता है कि इस देश में कंपनी को ख़रीदते हैं, इसके पीछे CBI-ED लगाते हैं बदले में उन्हें 10-20% कमिशन मिलता है।

मोदी को पैसे की हवस

सीएम ने आगे कथित अदाणी घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि, मैंने पूछा: मोदी जी के आगे-पीछे कोई नहीं, फिर उन्हें पैसे की क्या ज़रूरत? तब मुझे बीजेपी नेता ने बताया पैसे की ज़रूरत नहीं, हवस होती है। जिस दिन अदाणी दुनिया का दूसरा सबसे अमीर बना था उस दिन अदाणी नहीं, मोदी दूसरे सबसे अमीर आदमी बने थे अब वो पहला स्थान पर आना चाहते हैं।

अदाणी नहीं, मोदी जी डूबेेंगे

सीएम ने आगे कहा कि, बीजेपी नेता ने बताया- अदाणी तो सिर्फ़ फ्रंट पर है, सारा पैसा मोदी जी का लगा है। अदाणी को तो 10-20% कमिशन मिलती है। वो मोदी के मैनेजर हैं। इसलिए मोदी जी JPC की जांच नहीं करवाते, अगर जांच हुई तो अदाणी नहीं, मोदी जी डूबेंगे।

मोदी कोयले से कमाते हैं 2800 करोड़ प्रति साल 

सीएम ने केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को दिये गए आदेशों का जिक्र करते हुए कहा कि, केंद्र का आदेश है राज्य सरकारों को 10% आयातित (इमपोर्टेड) कोयला इस्तेमाल करना होगा। सीएम ने कहा कि सारा कोयला मोदी-अदाणी का है। देश के खदानों से निकलने वाले कोयले की कीमत 2000/Ton  है जबकि, अदाणी का 20,000/Ton है। सुप्रीम कोर्ट का आर्डर है खदानें प्राइवेट कंपनी को नहीं दी जाएगी। इसके बावजूद इन्होंने अदाणी को दे दी, जिससे 2800 Crore/साल का कोयला मोदी ले जाते हैं।

 

उल्लेखनीय है कि कथित अदाणी घोटाले मामले में देश के प्रमुख विपक्षी दल लगातार लगभग एक महीने से केंद्र सरकार से जेेपीसी के गठन की मांग कर रही है। लेकिन सरकार द्वारा इस मामले पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। जिसको लेकर विपक्षी दलों ने इसे और बड़े स्तर पर उठाना शुरू कर दिया है।

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox